Friday, May 17 2024

शराबबंदी की पूर्ण सफलता को लेकर डीएम के साथ जीविका दीदियों ने ली शपथ

FIRSTLOOK BIHAR 17:14 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : दीपमाला जीविका संकुल संघ झपहां प्रखण्ड बोचहां के प्रांगण में शराबबंदी को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम में जीविका दीदियों के साथ जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने संवाद कार्यक्रम किया।

जिलाधिकारी जीविका दीदियों द्वारा मद्य निषेध को लेकर किये जा रहे जागरुकता अभियान से काफी उत्साहित हुए। उन्होंने जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीविका दीदियों के सहयोग से ही हम सभी ने शराबबंदी किए हैं और आगे भी जागरूकता को जारी रखेंगे। जिलाधिकारी के साथ-साथ उपस्थित सभी लोगों ने शराबबंदी को लेकर शपथ भी ली।

उपविकास आयुक्त ने समूह की शक्ति की सराहना करते हुए कहा कि शराबबंदी बगैर दीदियों के संभव नहीं था। प्रखंड विकास पदाधिकारी बोचहां ने जीविका दीदियों को शराब बंदी टोल फ्री नंबर की जानकारी दी एवं आश्वासन दिया कि आपकी सूचना को गुप्त रखा जाएगा ।

जीविका दीदियों की सहयोग से पूर्ण शराबबंदी

जिला परियोजना प्रबंधक जीविका अनीशा गांगुली ने संबोधित करते हुए जीविका के उत्कृष्ट कार्यों के बारे में विस्तार से बताया एवं जीविका दीदियों के सफल कार्यक्रम शराब बंदी और स्वच्छ भारत अभियान की सराहना की । जीविका प्रबंधक अनीशा ने कहा की जीविका दीदियों की सहयोग से पूर्ण शराबबंदी पूर्ण सफल होगा। प्रखंड परियोजना प्रबंधक बोचहां सुजीत कुमार ने उपस्थित सभी दीदियों से , चल रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया, जिसमें गरीबी उन्मूलन की दिशा में जीविका बोचहां का विशेष योगदान रहा है।

नम्रता बेक ने किया धन्यवाद ज्ञापन

कार्यक्रम में सुदृढ़ मिश्रित आहार उत्पादन केंद्र, सुजनी उत्पादक समूह ,SVEP कार्यक्रम, ग्रामीण बाजार , कंबल उत्पादक ग्रुप, मधु उत्पादक समूह, कृषि उद्यमी कार्यक्रम, ग्राहक सेवा केंद्र, सतत् जीविकोपार्जन योजना, प्रवासी मजदूर की लहठी दुकान द्वारा लगाये गये सटॉल का निरीक्षण किया।

कार्यक्रम में सतत् जीविकोपार्जन योजना से चयनित लाभार्थी चंदमुखी दीदी ने भी अपनी आपबीती सुनाई। संकुल संघ प्रबंधक नम्रता बेक ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

मौके पर जीविका के जिला स्तरीय प्रबंधक संतोष कुमार चौधरी, गुंजन कुमार, धीरज कुमार ,खुशबू कुमारी प्रखंड स्तर से कौशल किशोर , प्रखंड संसाधन सेवी दिलीप कुमार यादव, देवेंद्र राय, अशोक कुमार, वीरेंद्र कुमार , प्रियंका कुमारी, सहदेव कुमार, श्रवण कुमार, धीरेंद्र कुमार और संजू कुमारी आदि मौजूद थे ।

Related Post