Tuesday, May 21 2024

सेना में भर्ती के लिए बिचौलिए के चक्कर में नहीं पड़ें : कर्नल जसरोटिया

FIRSTLOOK BIHAR 22:14 PM बिहार

50वे विजय दिवस के अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय, मुजफ्फरपुर के भर्ती निर्देशक कर्नल बॉबी जसरोटिया, सेना मेडल ने सेना में शामिल होने वाले युवाओं से अनुरोध किया कि वे भारतीय सेना के स्वर्णिम इतिहास से प्रेरणा लें व भारतीय सेना का अंग बने और आने वाले समय में खुद इतिहास रचे।

उत्तर बिहार में चले जा रहे सेना भर्ती जगरूपकता अभियान के अंतर्गत विद्यार्थियों को कर्नल जसरोटिया ने बताया कि अगर आप सेना में शामिल होना चाहते हैं, तो अभी से आपने आप को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करना शुरू कर दें। शारीरिक दक्षता के साथ-साथ लिखित परीक्षा की तैयारी करने से आपको बहाली के दौरान काफी साहुलियत मिलेगी।उन्होंने छात्रों से कहा कि आपकी काबिलियत और मेहनत ही सेना में शामिल होने का एकमात्र रास्ता है।अगर अपनी काबिलियत और मेहतन को अभी से जारी रखेंगे तो एक दिन आप भारतीय सेना का अंग अवश्य बनोगे।

पारदर्शिता के साथ की जाती है बहाली

कर्नल जसरोटिया ने कहा कि किसी भी बिचौलियों के चक्कर में न पड़े, वह सिर्फ आपका पैसा ठगेगा क्योकि सेना मे भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ कि जाती है और कोई भी व्यक्ति इस प्रक्रिया को प्रभावित नहीं कर सकता। कर्नल जसरोटिया ने कहा कि अब सेना में महिला मिलिट्री पुलिस की बहाली मे हमारे क्षेत्र की लड़किया भी भाग ले सकती हैं।

विजय दिवस के अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वजरोहन किया गया तथा सेना के सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

Related Post