Friday, May 17 2024

प्रकृति सेवा का दिलाया संकल्प

FIRSTLOOK BIHAR 22:11 PM बिहार

सीतामढ़ी : ‘वसुधा कल्याण आश्रम के द्वारा डीपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट सीता माता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन परिसर, सीतामढ़ी में प्रकृति सेवा संकल्प सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत वसुधा कल्याण आश्रम सीतामढ़ी के स्वयंसेवकों ने वृहद स्तर पर पौधरोपण का कार्य किया । कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की वंदना और दीप प्रज्वलित करके किया गया। इसके बाद शहीद सीडीएस स्व बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

प्रकृति की सेवा एकात्म बोध भाव से करनी चाहिए

आश्रम के प्रतिष्ठाता आध्यात्मिक गुरु आचार्य पावन महाराज ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी सदस्यों को प्रकृति की सेवा का संकल्प दिलाया और कहा कि हम सभी को प्रकृति की सेवा भय से नहीं अपितु एकात्म बोध के साथ भावना से करनी है क्योंकि हम प्रकृति के अभिन्न अंग है। डीपीएस ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट के सचिव राजीव कुमार एवं प्रिंसिपल अल्पना कुमारी ने आश्रम के द्वारा चलाए जा रहे पर्यावरण संरक्षण से संबंधित कार्यक्रमों की सराहना करते हुए निरंतर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की बात कही।

पर्यावरण संरक्षण को लेकर अपील

आश्रम के वरिष्ठ संरक्षक शम्भूनाथ चौबे एवं कॉलेज के प्रिंसिपल शाहिद अली तथा सहायक प्राध्यापक रौशन कुमार ने पर्यावरण संरक्षण से संबंधित अपील की। वसुधा कल्याण आश्रम के पर्यावरण संरक्षण संबंधी महाभियान के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में सक्रिय युवाओं एवं युवतियों को श्री तरुमित्र प्रज्ञा सम्मान से सम्मानित किया गया है।

कार्यक्रम का संचालन वसुधा कल्याण आश्रम के जिलाध्यक्ष रौशन कुमार ने की। इस अवसर पर वसुधा कल्याण आश्रम की गुरु माँ मनोरमा, विशाल कुमार, राजकुमार, नरेश कश्यप, गौरव रंजन, गुंजन राकेश, सुमन वृक्ष, देवेश्वर कुमार, वरुण श्रीवास्तव, प्रवीण सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Post