Friday, May 17 2024

हमें 27 नहीं 36% आरक्षण चाहिए

FIRSTLOOK BIHAR 22:12 PM खास खबर

रांची : पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा झारखंड प्रदेश कोर कमिटी की एक बैठक अतिथि साला (विधानसभा झारखंड) में प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री लालचंद महतो की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक में पिछले दिनों राज्य के सभी जिला मुख्यालय में किए गए धरना कार्यक्रम की समीक्षा की गई। बैठक में उपस्थित प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री लालचंद महतो ने कहा कि अब हमें आंदोलन को और धारदार बनाना होगा। हमें 27 नहीं 36% आरक्षण चाहिए इसके लिए निचली इकाइयों तक दस्तक देने की आवश्यकता है, इसलिए झारखंड के सभी प्रखंड मुख्यालय में आगामी 21 जनवरी 2022 को रखी गई धरना को सफल बनाना है ।

आरक्षण के रूप में भीख नहीं मांग रहे हैं

प्रधान महासचिव प्रोफेसर जयप्रकाश वर्मा ने कहा कि हम आरक्षण के रूप में कोई भीख नहीं मांग रहे हैं यह हमारा संवैधानिक अधिकार है । संविधान कहती है जिसकी जितनी जनसंख्या उसको उतनी आरक्षण दिया जाए । वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ दिलीप कुमार सोनी ने कहा कि सरकार शीघ्रता शीघ्र जातीय जनगणना कराएं जिससे आम आवाम को आबादी की सही जानकारी मिल सके l

नौकरियों में 100% झारखंडियों को मिले मौका

युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप मंडल ने कहा कि झारखंड में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग की नौकरियों में 100% झारखंडीयों को मौका दिया जाए।

बैठक में मुख्य रूप से गिरिडीह जिला अध्यक्ष देवराज ,उपेंद्र नारायण सिंह, अब्दुल खालिक, पप्पू रावत, कालीचरण महतो, लालचंन महतो ,जयंत राम पटेल ,सागर कुमार ,प्रोफेसर सुरेंद्र कुशवाहा (आप्त सचिव पूर्व विधयक गांडेय) सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।

Related Post