Friday, May 17 2024

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने कर्मचारियों को ओमिक्रोन से बचने की दी सलाह

FIRSTLOOK BIHAR 22:46 PM खास खबर

ऑल इंडिया एससी /एसटी रेलवे इंप्लॉइज एसोसिएशन के साथ की बैठक

हाजीपुर : अनुपम शर्मा, महाप्रबंधक, पूर्व मध्य रेल की अध्यक्षता में आज पूर्व मध्य रेल मुख्यालय में ऑल इंडिया एससी एसटी रेलवे इंप्लॉइज एसोसिएशन ( AISCSTREA/ECR) के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक में पूर्व मध्य रेल में पदस्थापित एससी/एसटी कोटि के लगभग 17 हजार कर्मचारियों से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों यथा:- पदोन्नति, प्रशिक्षण, पदस्थापना, शिकायत निष्पादन, विविध समितियों में अनुसूचित जाति/जनजाति कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व, सभी मंडलों/यूनिटों में पूर्णतः सुसज्जित एशोसिएशन कार्यालयों की स्थापना इत्यादि महत्वपूर्ण मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई।

मांगो पर त्वरित कार्रवाई का दिया आश्वासन

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि महाप्रबंधक ने एशोसिएशन की सभी मॉंगों को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक एवं त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोन को देखते हुए महाप्रबंधक ने सभी रेलकर्मियों को इससे बचने हेतु आवश्यक उपायों यथाः-मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का पालन, भीड़-भाड़ से बचने आदि का पालन करने की सलाह दी। कोरोना काल में रेलकर्मियों के योगदान की सराहना करते हुए यह उल्लेख किया कि हम रेलकर्मी इस आपात स्थिति में भी रेल परिचालन के दायित्वों का निर्वहन करने में सफल हुए हैं। उन्होंने एससी-एसटी रेलकर्मियों के कल्याण व देय सुविधाओं की व्यवस्था हेतु आवश्यक उपाय के निर्देश दिए। एसोसिएशन प्रतिनिधियों द्वारा महाप्रबंधक के आश्वासन को कर्मचारी कल्याण की दिशा में सकारात्मक पहल के रूप में देखा जा रहा है एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा महाप्रबंधक को साधुवाद दिया गया।

राजेश कुमार ने बताया कि AISCSTREA/ECR के साथ अनौपचारिक बैठक प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जे0के0पी0सिंह के निर्देशन में मुख्य कार्मिक अधिकारी सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव द्वारा संचालित किया गया। एशोसिएशन की ओर से महेन्द्र कुमार, अध्यक्ष/ AISCSTREA/ECR  पवन कुमार राम, जोनल सचिव/AISCSTREA/ECR  शम्भुनाथ राम, जोनल अपर सचिव  अन्य एशोसिएशन पदाधिकारियों ने अपना मंतव्य रखा। इस दौरान पूमरे के सभी विभागों के विभागाध्यक्षगण एवं उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

   

Related Post