Tuesday, May 21 2024

नेहरू युवा केंद्र ने गांवो में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित कर विजेताओं को किया सम्मानित

FIRSTLOOK BIHAR 23:20 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : नेहरू युवा केंद्र मुजफ्फरपुर द्वारा कुढ़नी प्रखंड के भोला सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय पुरुषोत्तमपुर के प्रांगण में आयोजित दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन किया गया।

यह प्रतियोगिता 15 से 29 वर्ष के युवाओं हेतु 5 विधाओं में आयोजित की गई थी, जिसमें कबड्डी, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, 400 मीटर रेस ,एवं गोला फेक शामिल है। इन सभी खेल प्रतियोगिता में 150 से अधिक युवा युवतियों ने भाग किया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित विधायक अनिल सहनी ने अपने संबोधन में कहा कि आज के समय में खेलकूद के माध्यम से युवा दुनिया में अपना परचम लहरा रहे है। खेलकूद से रोजगार के और भी अनेक वातायन खुले हैं।

इस तरह से खेलकूद प्रतियोगिता सभी पंचायत में हो

विधायक अनिल सहनी ने कहा कि इस प्रकार के खेल कूद प्रतियोगिताओं के आयोजन प्रत्येक पंचायतों पर होने चाहिए। अतिथि के रूप में उपस्थित मोहम्मद अली इरफान,पूर्व मुखिया शेरपुर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि खेलकूद से हमारा शरीर शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से मजबूत होता है एवं सामाजिक जीवन में अनुशासन लाता है। उन्होंने कहा कि इसी खेल भावना के साथ युवा अपने समाज एवं स्वयं में बदलाव लाने में अग्रसर रह सकते हैं।

इन्हें मिली सफलता

इस प्रतियोगिता में कबड्डी पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर टाईगर युवा मंडल एवं द्वितीय स्थान पर आगर नगर युवा मंडल रही। वही महिला वर्ग में कबड्डी में भोला सिंह हाई स्कूल की महिला टीम प्रथम स्थान पर रही। 400 मीटर दौड़ के पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर दीपू कुमार,द्वितीय स्थान पर राहुल कुमार एवम् तृतीय स्थान पर गौतम कुमार रहे। महिला वर्ग के 400 मीटर रेस में शिक्षा शिखा कुमारी को प्रथम स्थान, लवली कुमारी को द्वितीय एवं लक्ष्मी कुमारी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बैडमिंटन पुरुष वर्ग में राहुल कुमार विजेता एवं सुनील कुमार उप विजेता रहे,वहीं महिला बैडमिंटन वर्ग में कामिनी कुमारी विजेता एवं सुलेखा कुमारी उपविजेता रही।गोला फेंक प्रतियोगिता में सचिन कुमार ने प्रथम,विशाल कुमार द्वितीय, एवं सनी कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वॉलीबॉल में प्रथम स्थान टाइगर युवा मंडल को प्राप्त हुआ। सभी विजेताओं को उपस्थित मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथि , जिला युवा अधिकारी द्वारा ट्रॉफी, मेडल एवं सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया। इस दो दिवसीय प्रतियोगिता मेंमें अतिथि के रुप में विपिन बिहारी, प्रधानाध्यापक, भोला सिंह हाई स्कूल के शिक्षक, शारीरिक शिक्षक एवं सुधीर सिंह, समाज सेवक उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम के आयोजन में पुरुषोत्तमपुर,कुढ़नी के स्थानीय युवा मंडल के सदस्यों एवं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सनी कुमार झा एवं विकास कुमार सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related Post