Friday, May 17 2024

बिहार के एक विधायक ने चूहे और चूंटे की गिरफ्तारी की मांग करते हुए नीतीश कुमार से मांगा इस्तीफा

FIRSTLOOK BIHAR 22:11 PM बिहार

जहानाबाद के अस्पताल में चूहे और चूंटे खा गए 22 लाख के डिजिटल एक्सरे मशीन

जहानाबाद : यह है अपना बिहार। यहां कानून का राज भी ही है। इसी बिहार के थानों में घुसकर चूहाें के शराब पीने की घटना तो आपने सुनी है। अब ये चूहे अस्पताल में घूसकर एक्सरे मशीन भी खाने लगे हैं। यह कहानी नहीं कथित सच्चाई है। यह ताजा मामला जहानाबाद जिले के मखदुमपुर स्थित सुखदेव प्रसाद वर्मा रेफरल अस्पताल में सामने आया है। यहां के डिजिटल एक्सरे मशीन को चालू होने से पहले चूहाें ने कुतर दिया।

निरीक्षण करने गये विधायक को डाॅक्टर ने कहा, हमलोगों की कोई गलती नहीं चूहे और चूंटे खा गये मशीन

यह मामला तब सामने आया, जब स्थानीय राजद विधायक सतीश कुमार रेफरल अस्पताल मखदुमपुर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने देखा डिजिटल एक्सरे मशीन को चूहे और चूंटे चट कर गए हैं। 22 लाख की लगात से यहां डिजिटल एक्सरे मशीन लगाई गई थी। विधायक ने जब डाक्टरों को तलब किया तो जवाब मिला कि इसमें हमलोगों की कोई गलती नहीं है। मशीन को चूहे और चूंटे मिलकर खा गए। हैदराबाद से दूसरी मशीन मंगाई गई है। इतना सुनना था कि विधायक भड़क उठे और उन्होंने मशीन सप्लाई करने वाले कांट्रेक्टर को फोन लगा दिया। कांट्रेक्टर ने विधायक को बताया कि हमने तो मशीन ठीक दी थी। गलती वहां के चूहे और चूंटे ने की है, जो पूरी एक्सरे मशीन को ही खा गए।

जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री व मुख्यमंत्री से करेंगे चूहे व चूंटे की गिरफ्तारी की मांग

विधायक सतीश कुमार ने कहा कि जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री और बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार से मिलकर चूहे और चूंटे की गिरफ्तारी की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के थानों में चूहा पहले शराब पी जाता था, अब हॉस्पिटल में एक्सरे मशीन खा जाता है।

चूहे और चूंटे गिरफ्तार नहीं हुए तो करेंगे आंदोलन

विधायक ने कहा कि यदि चूहे और चूंटे पर अविलंब कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे। उनका आशय था चूहे व चूंटे के नाम पर मशीन खरीद घोटाले में शामिल लोगों पर कार्रवाई का। विधायक ने कहा कि इस खेल में दोषी पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए, इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और सभी दोषी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। गुस्से में आए राजद विधायक ने इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की भी मांग कर दी।

Related Post