Friday, May 17 2024

मांझी के बयान से आहत जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ के सदस्य छोड़ सकते हैं पार्टी, प्रदेश उपाध्यक्ष ने दी चेतावनी

FIRSTLOOK BIHAR 22:17 PM बिहार

जहानाबाद : जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम राज ने प्रेसवार्ता कर पूर्व सीएम जीताराम मांझी के बयान की निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री लगातार हिंदू धर्म के देवी-देवताओं और ब्राह्मणों पर अमर्यादित भाषा का उपयोग कर रहे हैं उस से हम लोग काफी आहत हैं। उन्होंने कहा कि जब जदयू में सवर्ण प्रकोष्ठ का गठन किया गया था, तब हम लोगों को लगा था कि यह पार्टी अगड़ी जाति के मान-सम्मान की रक्षा करेगी, लेकिन सरकार में रहते हुए हम पार्टी के प्रमुख द्वारा लगातार सवर्णों पर हमला बोला जा रहा है।

मुख्यमंत्री को संज्ञान लेकर मांझी पर करनी चाहिए कार्रवाई

इस स्थिति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संज्ञान लेते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए। यदि कार्रवाई नहीं होती है तो हम लोग पार्टी छोड़ने को बाध्य हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि समाज की रक्षा के लिए पार्टी को छोड़ना हम लोगों की मजबूरी होगी। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज पर गलत बयान देकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने जो कार्य किया है वह घोर निंदनीय है।

स्वाभिमान गिरवी रखकर राजनीतिक दल के साथ नहीं रह सकते

भले ही सरकार को अल्पमत में आने का डर हो लेकिन हम अपने समाज के स्वाभिमान को गिरवी रखकर किसी राजनीतिक दल के साथ नहीं रह सकते हैं। मौके पर पुरुषोत्तम कुमार, जयंत कमांडो, उज्जवल कुमार, शुभम कुमार, गोपाल कुमार, सुरेंद्र यादव, पंकज उपाध्याय, समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Related Post