Tuesday, May 21 2024

पशु पालक एवं मछुआरों को मिलेगा किसान क्रेडिट कार्ड : डा जायसवाल

FIRSTLOOK BIHAR 22:23 PM बिहार

पूर्व मंत्री स्व कैप्टन निषाद के तीसरी पुण्यतिथि पर मेगा कंबल वितरण समारोह

फर्स्ट लुक बिहार, बोचहां (मुजफ्फरपुर) : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को विकास परियोजनाओं की सौगात देते रहे हैं, चाहे किसान उत्थान की बात हो, या गरीब महिलाओं को धुएं से आजादी दिलाने की बात हो। सरकार पशु पालकों व मछुआरों को भी किसान क्रेडिट कार्ड देगी। जिससे वे अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सके। इसके साथ ही गरीब परिवार के बच्चो को शिक्षा के लिए चार लाख रुपए देगी। यदि चार लाख रुपए लेने वाले परिवार के बच्चो को सरकारी नौकरी नहीं मिली तो राशि वापस नहीं ली जाएगी।

मौका था शुक्रवार को सरफुद्दीनपुर में कैप्टन निषाद फाउंडेशन की ओर से आयोजित पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व कैप्टन जय नारायण निषाद की तृतीय पुण्यतिथि पर आयोजित मेगा कंबल वितरण समारोह का।

मेगा कंबल वितरण समारोह का उद्घाटन करने से पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जायसवाल ने स्व कैप्टन जय नारायण निषाद के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किया। कार्यक्रम का उद्घाटन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सांसद अजय निषाद, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय, प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी, जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद गरीब परिवारों के बीच कंबल वितरित किया गया।

हर साल फाउंडेशन की ओर से गरीब परिवारों को आर्थिक सहायता

सांसद अजय निषाद ने कहा कि फाउंडेशन की ओर से हर साल गरीब परिवार के लोगों की आर्थिक सहायता दिया जाएगा। उन्होंने कैप्टन निषाद के कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश भी डाला।

सरफुद्दीनपुर हाई स्कूल की भवन व चहरदीवारी की कार्यकर्ता ने रखी मांग

जदयू नेता व सरफुद्दीनपुर पंचायत के पूर्व मुखिया रामेश्वर साहनी ने मंच से ही सरफुद्दीनपुर हाईस्कूल की भवन व चहारदीवारी निर्माण की मांग रखी। कहा कि भवन व संसाधन के अभाव में बच्चे जमीन पर बैठ कर पढ़ाई करने को मजबूर हैं।

समारोह का संचालन भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी ने किया। वही कैप्टन निषाद की फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में सांसद अजय निषाद, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय, प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी, जिला अध्यक्ष रंजन कुमार, सरोज साहनी अर्जुन राम रामेश्वर साहनी, बसंत लाल साहनी, गुड्डू तिवारी, पूर्व मुखिया राजन कुमार सिंह, सत्यनारायण चौधरी, शकुंतला जायसवाल, रामकरण साहनी आदि लोग शामिल थे।

Related Post