Tuesday, May 21 2024

पटना एनएमसीएच के 87 डाॅक्टर कोरोना पॉजिटिव, स्थगित किये गये एमबीबीएस परीक्षा

FIRSTLOOK BIHAR 08:57 AM बिहार

पटना : बिहार में कोरोना खतरनाक स्थिति में पहुंचने लगा है। नालंदा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (एनएमसीएच) के 87 सीनियर और जूनियर डाक्टर कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। सभी की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि अधीक्षक डा. विनोद कुमार सिंह ने की है।

अधीक्षक डा. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि विशेष जांच शिविर लगाकर 194 डाक्टरों की कोरोना जांच कराई गई। इसमें 84 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। सोमवार से एमबीबीएस वर्ष 2019 की शुरू होने वाली परीक्षा अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही बिहार में रविवार को 400 से अधिक नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। 

अबतक 96 डाॅक्टर पॉजिटिव

शनिवार को एनएमसीएच के 69 डाक्टरों की हुई आरटीपीसीआर जांच में 12 संक्रमित मिले थे। अबतक अस्पताल के 96 डाक्टर पाजिटिव हो चुके हैं। इनमें एमबीबीएस के छात्र-छात्राएं, इंटर्न, पीजी डाक्टर के साथ सीनियर डाक्टर भी हैं। पांच पाजिटिव डाक्टरों को मदर एण्ड चाइल्ड हास्पिटल की दूसरी मंजिल पर भर्ती किया गया है।

मंगलवार को बुआई आपात बैठक

प्राचार्य डा. हीरा लाल महतो ने इतनी बड़ी संख्या में चिकित्सकों के पॉजिटिव होने पर मंगलवार को आपात बैठक बुलाई है। इसमें कॉलेज बंद किए जाने तथा छात्रावास खाली कराने का भी निर्णय लिया जाने की संभावना जताई जा रही है। दो अन्य छात्रावास में रहने वाले करीब दो सौ विद्यार्थियों की आरटीपीसीआर जांच करायी जाएगी। नये पुराने सभी छात्रावास को सैनिटाइज कराया जा रहा है। विद्यार्थियों से मास्क पहनने एवं दूरी बना कर रहने के लिए निर्देशित किया गया है। प्राचार्य ने कहा कि सभी विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर पैनी नजर रखी जा रही है।

बिना मास्क प्रवेश पर रोक

कोरोना विस्फोट के बाद अधीक्षक डा. विनोद कुमार सिंह ने नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल में बिना मास्क किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दिया है। सुरक्षा कर्मियों को इस आदेश का पालन सख्ती से कराने का आदेश दिया गया है।

Related Post