Friday, May 17 2024

लालू यादव ने कहा, नीतीश कुमार व मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर चुराई थी मोबाइल

FIRSTLOOK BIHAR 22:45 PM बिहार

27 दिसंबर को ईंट-भट्ठा से चोरी हुई थी दो मोबाइल, लोकेशन से चोर को पकड़ने में मिली सफलता

टिकारी (गया) : बिहार के गया जिले के टिकारी प्रखंड अंतर्गत कमालपुर गांव से चोर गिरोह के एक सदस्य को ग्रामीणों ने उसके घर से पकड़कर मउ पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने चोरी की दो मोबाइल भी बरामद की है। पकड़े गए युवक का नाम लालू यादव है। उसने पूछताछ में ग्रामीणों से कहा कि वह नीतीश कुमार व मुलायम यादव के साथ ईंट-भट्ठा पर से दोनों मोबाइल चुराए थे। जिसके बाद ग्रामीणों ने लालु को पकड़कर स्थानीय पुलिस को सुपूर्द कर दिया।

फरार है नीतीश कुमार व मुलायम यादव

घटना के बाद से चोर गिरोह के आरोपी सदस्य नीतीश कुमार व मुलायम यादव फरार है। पुलिस ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस पूरे मामले में ईंट-भट्ठा पर काम करने वाले गोपाल कुमार ने मोबाइल चोर के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए थाना को आवेदन दिया है।

27 दिसंबर को सुपटा गांव के ईंट भट्ठा से चोरी हुई थी मोबाइल

सुपटा गांव स्थित ओम ईंट भट्ठा पर से बीते 27 दिसंबर को दो मोबाइल की चोरी हुई थी। घटना के बाद से मोबाइल बंद रहता था। पांच जनवरी को फोन चालू पाया गया। जिसके बाद मोबाइल के लोकेशन के आधार पर शुरूआत में हेमनपुर गांव में मोबाइल फोन होने की बात आई। थाना को दिए आवेदन के अनुसार चोरी गई दोनों मोबाइल लालु यादव के गांव कमालपुर से मिली। हेमनपुर गांव के बारे में कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार का वहां मामू का घर है। सुपटा के ग्रामीणों ने शुक्रवार को कमालपुर पहुंचकर आराेपी के घर से लालु को पकड़ लिया। उसे पकड़कर गांव लाया गया। ग्रामीणों ने पूरे घटनाक्रम की सूचना मउ ओपी की पुलिस और डीएसपी गुलशन कुमार को दी। डीएसपी के सुपटा गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने पकड़े गए चोर लालु को पुलिस के हवाले कर दिया।

टिकारी-कुर्था मार्ग पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देता रहा है गिरोह

जिले में टिकारी-कुर्था मार्ग पर चोरी की घटनाओं में गिरोह सदस्य की सक्रियता की बात गांव वालों की ओर से कही जा रही है। आए दिन इलाके में चोरी की घटनाएं होती रही हैं। गांव वालों की मानें तो लालु ने चोरी और टिकारी-कुर्था मार्ग पर पूर्व में छिनतई की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। बताया जाता है कि पांच दिन पूर्व मऊ में अंशु कम्प्यूटर में चोरी की घटना में गिरोह का हाथ था। मउ पुलिस लालु को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

Related Post