Friday, May 17 2024

पुलिस ने फरार नक्सली विजय यादव को किया गिरफ्तार

FIRSTLOOK BIHAR 08:31 AM बिहार

जमुई : जमुई पुलिस ने फरार नक्सली विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है। विजय यादव की गिरफ्तारी के बाद एसपी शौर्य सुमन ने समाहरणालय परिसर में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर पत्रकारों को इसकी जानकारी दी । एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि कई संगीन मामलों में फरार चल रहे कुख्यात नक्सली विजय यादव उर्फ मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि झाझा थाना अंतर्गत भलगोड़ी गांव निवासी रिहान यादव का पुत्र विजय यादव कई नक्सली वारदातों में नामित है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि वह इन दिनों घर पर है। सूचना पाकर यथाशीघ्र एक टीम का गठन किया गया और उन्हें उसके गिरफ्तारी की जिम्मेवारी दी गई। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए विजय यादव को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

विजय की गिरफ्तारी से कई मामलों से उठेगा पर्दा

श्री शौर्य सुमन ने आगे बताया कि बिहार और झारखंड के पूर्वोत्तर एरिया के नक्सल सचिव परवेज दा के संगठन का वह सक्रिय सदस्य है जो किसी भी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए उच्च स्तर पर प्रबंध करने का कार्य करता था। उन्होंने विजय यादव की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि इसके गिरफ्त में आने से कई राज पर से पर्दा हटाने में मदद मिलेगी।

गठित टीम में एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह , झाझा एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद , झाझा थानाध्यक्ष राजेश शरण , सीआरपीएफ , झाझा एसटीएफ , तकनीकी शाखा के पाली अधिकारी समेत कई पुलिस अधिकारी और जवान शामिल थे।

Related Post