Friday, May 17 2024

एके-47 का फरारी जमशेर की पत्नी बीबी रौनक गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

FIRSTLOOK BIHAR 23:17 PM बिहार

चार पिस्टल, एक देसी कट्टा, आठ मैग्जीन, 171 कारतूस और तीन मोबाइल बरामद

मुंगेर : पुलिस की स्पेशल टीम डीआइयू और मुफस्सिल पुलिस ने मिर्जापुर बरदह से बीबी रौनक को घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने महिला के पास चार पिस्टल, एक देसी कट्टा, आठ मैगजीन, 171 कारतूस और तीन मोबाइल भी बरामद किया है।

महिला ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया हथियार तस्करी करने की बात

पुलिस की पूछताछ में महिला ने हथियार तस्करी की बात स्वीकार की है। पुलिस को कई चौंकाने वाली बात की जानकारी भी महिला तस्कर ने दी है। गिरफ्तार हथियार तस्कर की निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी की गई। हथियार कहां से आया था, किसे देना था, कहां डिलीवरी होनी थी ऐसी सारी जानकारियां पुलिस को महिला ने दी है। महिला का पति जमशेर आलम उर्फ सुगो एके-47 रखने के मामले आरोपित है और फरार चल रहा है। महिला हथियार तस्कर की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है।

पुलिस कप्तान जग्गुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि सूचना मिली थी कि जमेशर आलम उर्फ सुगो ने बरदह स्थित घर पर बड़ी संख्या में अवैध हथियार छिपाकर रखा है। सूचना के बाद डीआइयू की टीम और मुफस्सिल पुलिस ने हथियार और कारतूस बरामद किया।

2014 में हुआ था गिरफ्तार, आतंकी कनेक्शन से जुड़े हैं तार

एके-47 मामले में महिला हथियार तस्कर का पति जमेशर आलम आरोपित है और फरार चल रहा है। जमशेर का हथियार तस्करों के पैनलों से मधुर रिश्ते रहे हैं। सूबे के अलावा झारखंड, दिल्ली, यूपी, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, असम, पश्चिम बंगाल में सक्रिय हथियार पैनलों के साथ बेहतर संबंध रहा है। इस गलत धंधे में उसका नेटवर्क काफी मजबूत है। हथियार की खरीद-परोख्त के काम में काफी शातिर खिलाड़ी है।

जमशेर का आतंकी कनेक्शन

जमशेर का आतंकी संगठनों से भी कनेक्शन हैं। 2014 में जमशेर की गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस ने बताया कि हर हथियार का अलग-अलग दर तय था। नाइन एमएम पिस्टल की खरीदारी महिला के पति जमेशर 20 हजार रुपये में करता था और उसे 35 हजार में बेचता था। 7.65 एमएम का पिस्टल 15 से 16 हजार में खरीददता था और उसे 22 से 25 हजार में बेचता था। पुलिस हथियार तस्करी की हर एंगल से जांच कर रही है।

सीडीआर से सफलता मिलने की उम्मीद

गिरफ्तार महिला बीबी रौनक का पति जमेशर आलम उर्फ सुगो एके-47 मामले में फरार चल रहा है। पुलिस ने बीबी रौनक के पास मोबाइल बरामद किया है। डीआइयू और पुलिस की टीम तीनों मोबाइल नंबर का काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) निकालेगी। सीडीआर से फरार जमशेर का लोकेशन के साथ-साथ उसका किस-किस से संबंध है, इस बात की भी जानकारी मिलेगी। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार पुलिस को कई मोबाइल नंबर भी मिले हैं। सभी नंबरों का काल डिटेल रिकार्ड निकालने की कवायद चल रही है।

हथियार तस्करी में मजबूत है जमशेर का नेटवर्क

जमशेर का मुंगेर में दबदबा भी काफी मजबूत रहा है। जिले के थानों में भी इस पर पहले से भी कई केस दर्ज है। एनआइए और पुलिस की छापेमारी की भनक इसे पहले मिल जाती है और टीम के पहुंचने से पहले फरार हो जाता है। लोकल हथियार की तस्करी करते-करते एके-47 तस्करी की पटकथा लिख दी। एनआइए के अधिकारी भी इसकी शातिराना सोच से परे हैं। जमशेर की सेटिंग इस कदर थी कि जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां तक उसकी पहुंच थी।

Related Post