Monday, May 20 2024

रजौन से गिरफ्तार हुए दोनों लुटेरे, बंधन बैंककर्मी से लूटे थे 71565 रुपये

FIRSTLOOK BIHAR 23:14 PM बिहार

भागलपुर : जगदीशपुर थाना क्षेत्र के चकनाहा मोड़ के समीप विगत दस जनवरी को नवगछिया के खरीक निवासी बंधन बैंककर्मी राजेश कुमार पोद्दार से 71 हजार 565 रुपये की लूट का तीन दिनों के अंदर पुलिस ने फर्दाफाश कर दिया। डीएसपी विधि-व्यवस्था के नेतृत्व में एसआइटी ने बांका जिले के सिंघनादन गांव निवासी जयंत कुमार उर्फ बाबू साहब और अजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। रजौन पुलिस की सहायता से डीएसपी विधि-व्यवस्था डाक्टर गौरव कुमार, श्रीकांत चौहार, पवन कुमार सिंह ने तकनीकी निगरानी की जद में लिए गए दोनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

लूट की घटना में उपयोग किये गये बाइक व नगद बरामद

बदमाशों के पास से लूट की घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल और लूट की रकम का 22 हजार रुपये भी बरामद किया गया है। दोनों ने पूछताछ में पुलिस के समक्ष तीसरे साथी की पहचान बता उसकी संलिप्तता संबंधी जानकारी दी। उक्त तीसरे साथी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस वादे मोड़ इलाके में दबिश भी दी लेकिन दोनों की गिरफ्तारी की भनक लगने के कारण तीसरा साथी भूमिगत हो गया है। एसएसपी बाबू राम ने गुरुवार की शाम पुलिस की इस उपलब्धि की जानकारी मीडियाकर्मियों को दी। एसएसपी ने एसआइटी को बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत करने की घोषणा की।

बांका से रुपये संग्रह कर लौट रहा था आरओ राजेश

बंधन बैंक की जगदीशपुर शाखा में आरओ पद पर तैनात राजेश कुमार पोद्दार बैंक का रुपया संग्रह कर बांका से वापस लौट रहे थे। जैसे ही बांका-भागलपुर सीमा के जगदीशपुर-सिंहनादन मार्ग में प्रवेश किया तो वादे मोड़ के पास पीछे से उसे किसी ने रुकने की आवाज दी। राजेश पीछे मुड़ कर देखने लगे तो उस दौरान बाइक लेकर गिर गए। उस दौरान उसने देखा कि एक बाइक बिना नंबर प्लेट की है, जिसपर तीन की संख्या में व्यक्ति सवार थे। उनकी उम्र 25-26 रही होगी। उनमें से एक नजदीक आकर रुपये वाला बैग छीनने लगा। राजेश ने बैग देने से इनकार किया तो दूसरे ने एक पिस्तौल निकाल उसकी तरफ तान दिया। धमकी दी कि बैग दे दो नहीं तो गोली मार देंगे। इस पर भयभीत राजेश ने रुपये से भरा बैग दे दिया। बदमाशों ने राजेश का मोबाइल और बाइक की चाबी छीन कर वहां से भाग निकले थे। घटना की जानकारी राजेश ने जगदीशपुर थाने को दी थी, तीन अज्ञात के विरुद्ध् केस दर्ज किया गया था। एसएसपी ने डीएसपी विधि-व्यवस्था के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर मामले का पर्दाफाश करने का टास्क दिया था। एसआइटी को एसएसपी बाबू राम और सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने तीसरे बदमाश की गिरफ्तारी शीघ्र सुुनिश्चित करने को कहा है। एसएसपी ने बताया कि कजरैली और बरारी में हुई लूट में शामिल बदमाशों की पहचान हो चुकी है। शीघ्र ही दोनों लूट का भी पर्दाफाश कर लिये जाने का दावा किया है।

Related Post