Friday, May 17 2024

डिफेंस एक्सपो 2022 से पहले रक्षा मंत्रालय की ओर से आठ वेबिनारों का आयोजन

FIRSTLOOK BIHAR 00:19 AM खास खबर

नई दिल्ली : रक्षा मंत्रालय अगले 10 से 13 मार्च तक गांधीनगर व गुजरात में प्रतिष्ठित द्विवार्षिक रक्षा प्रदर्शनी डिफेंस एक्‍सपो के 12वें संस्‍करण का आयोजन कर रहा है। यह विशाल अंतर्राष्‍ट्रीय रक्षा प्रदर्शनी थल, वायु, नौसैनिक, आंतरिक गृह सुरक्षा और इलेक्‍ट्रॉनिक प्रणालियों पर ध्‍यान केंद्रित करेगी। यह आयोजन रक्षा उद्योग की कंपनियों को प्रमुख उद्योगपतियों और कारोबारी निर्णय लेने में समर्थ लक्षित दर्शकों के समक्ष अपनी क्षमताओं, उत्‍पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने का विशिष्‍ट अवसर प्रदान करता है।

‘मेक इन इंडिया’ और ‘आत्‍मनिर्भर भारत’ की नीतिगत पहल के साथ भारत सरकार का मानना है कि भारत में अपने अनेक मित्र देशों के लिए समग्र रक्षा समाधानों का प्रमुख आपूर्तिकर्ता बनने का अपार सामर्थ्‍य मौजूद है।

दुनिया भर में किया जायेगा प्रसारण

डिफेंस एक्‍सपो 2022 का थीम भारत-उभरता रक्षा विनिर्माण केंद्र (इंडिया – द इमर्जिंग डिफेंस मैन्‍युफेक्‍चरिंग हब) है। डिफेंस एक्‍सपो से पहले 20 जनवरी, 2022 से 24 फरवरी, 2022 तक 8 वेबिनारों की श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है। इनमें विशिष्‍ट हस्तियां और प्रमुख वक्‍ता भाग ले रहे हैं। डिफेंस एक्‍सपो वेबिनार अग्रणी विषयों पर आधारित हैं और उनका प्रसारण दुनिया भर में किया जाएगा।

Related Post