Friday, May 17 2024

खनन माफियाओं ने किया पुलिस पर हमला, डीएसपी घायल, अस्पताल में भर्ती

FIRSTLOOK BIHAR 22:52 PM बिहार

बांका : बिहार के बांका जिले के रजौन और बाराहाट थाना क्षेत्र के मिर्जापुर के पास अवैध बालू खनन की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान बालू कारोबारियों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया। इस हमले में एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव को सिर में गंभीर चोट लगी। घायल एसडीपीओ ( डीएसपी ) को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पांच आरोपित गिरफ्तार

मौके से मिर्जापुर निवासी प्रीतम यादव सहित पांच बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए। प्रीतम यादव पर हत्या ,खनन निरीक्षक के साथ मारपीट करने सहित पांच मामले दर्ज हैं। घटना के बाद बाराहाट, रजौन और नवादा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। अवैध बालू की बड़ी खेप जाने की सूचना पर पुलिस टीम ने एकाएक छापेमारी की। इससे बौखलाए खनन माफियाओं ने गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस पर रोड़ेबाजी भी शुरू कर दी। रोड़ेबाजी में डीएसपी को भी चोट लगी।

खनन निरीक्षक के साथ की थी मारपीट

घटना के बाद पांच बदमाश को पकड़ लिया गया है। ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी इसी मोड़ पर खनन निरीक्षक अवधेश प्रसाद सिंह के साथ बालू तस्करों ने मारपीट की थी। जिसमें खनन निरीक्षक बुरी तरह से जख्मी हुए थे।

पहले भी डीएसपी पर हुआ था हमला

रजौन और अमरपुर का इलाका अवैध बालू खनन का बड़ा क्षेत्र है। इस क्षेत्र में कई बार पुलिस टीम पर हमला हुआ है। अमरपुर क्षेत्र में दो साल पूर्व बालू तस्करों ने डीएसपी को मारपीट कर घायल किया था। विरोध में गोलियां चली थी। जिसमे ट्रक चालक फंटूश यादव की मौत हो गई थी।

Related Post