Tuesday, May 21 2024

भौतिकी व अंग्रजी के प्रश्न पत्र वायरल, सही या गलत हो रही जांच

FIRSTLOOK BIHAR 23:12 PM बिहार

डीएम शशांक शुभंकर ने कहा, वायरल हुए प्रश्न पत्रों की कराई जा रही जांच

बिहारशरीफ : इंटर परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को सुबह आठ बजे से ही भौतिकी के प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने लगा! परीक्षा देकर निकलने वाले छात्रों ने बताया कि वायरल प्रश्न पत्र व एग्जाम में पूछे गए प्रश्न हूबहू थे। छात्रों के अलावा अभिभावाकों ने इसकी जानकारी परीक्षा से जुड़े अधिकारियों को दी । जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कहा कि वायरल प्रश्न पत्रों की वास्तविकता की जांच कराई जा रही है। जांच में यदि सही पाया गया तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। वायरल करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई होगी।

प्रश्नों को हल करने की मची रही होड़

वायरल प्रश्न पत्र मिलते ही परीक्षार्थियों के साथ अभिभावक भी प्रश्नों के उत्तर की जुगाड़ में लग गए। किसान कालेज परीक्षा केंद्र के बाहर प्रश्न हल करने के लिए भीड़ जुट गई। यही स्थिति अन्य केंद्रों पर भी रही। परीक्षार्थी बाहर से उत्तर तैयार कर परीक्षा हाल में छिपाकर ले जाने की कोशिश करते दिखे। केंद्रों पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस बल भी इसे नजर अंदाज करते दिखे। हालांकि परीक्षा हाल में किसी की नहीं चली।

नकल करते 29 छात्र निष्कासित

अधिकारियों ने 29 छात्रों को नकल के आरोप में निष्कासित कर दिया।

दूसरी पाली में अंग्रजी के प्रश्नपत्र भी वायरल !

पहली पाली के बाद दूसरी पाली की परीक्षा में भी अंग्रेजी के प्रश्न पत्र वायरल हो गए! परीक्षा खत्म होने के बाद छात्रों ने बताया कि वायरल प्रश्न पत्रों से अलग पश्न पूछे गए थे। डीईओ केशव प्रसाद ने बताया कि प्रश्न पत्र वायरल होने की बात संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा होगा तो वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई होगी।

Related Post