Friday, May 17 2024

साइबर ठगी का सरगना सूरज को पुलिस ने गिरफ्तार किया

FIRSTLOOK BIHAR 23:22 PM बिहार

जमुई: एसपी सौर्य सुमन के निर्देश पर खैरा थाना पुलिस ने बुधवार को खैरा थाना क्षेत्र के झुंडों गांव से साइबर ठगी का मास्टर माइंड राजकुमार मंडल के पुत्र सूरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। सूरज करीब छह महीनों से पुलिस के आंखों में धूल झोंक कर फरार चल रहा था। जिससे पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। हालांकि साइबर ठगी मामले में झुंडो सहित अन्य गांव के एक दर्जन से अधिक युवा शामिल हैं। इतना ही नहीं गिरफ्तार सूरज का कनेक्शन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से लेकर पाकिस्तान तक भी होने की बातें सामने आई थी। दरअसल मामले का उजागर उस वक्त हुआ था जब झुंडो गांव निवासी बिजुल दास के पुत्र तपस दास से 4 अगस्त को गांव के ही राजकुमार मंडल के पुत्र सूरज मंडल द्वारा जालसाज कर उनके बैंक खाता में फर्जी तरीके से 9 हज़ार रुपया भेजकर उससे पैसा ले लिया। जब वे पैसा निकालने के लिए बैंक गए तो देखा कि उनका खाता होल्ड लगा हुआ है। जिसमें उनका भी रखा 1,02,566 रुपया फंस गया। तब पीड़ित द्वारा थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया था और एसडीपीओ को आवेदन देकर न्याय की गुहार भी लगाई थी। इस मामले में सूरज सहित कई युवाओं का नाम भी सामने आया था।

मोबाइल से कई राज का हो सकता है पर्दाफाश

साइबर ठगी का मास्टर माइंड सूरज को तो पुलिस गिरफ्तार कर ली है, लेकिन उसका मोबाइल बरामद नहीं कर पाई। जिससे पुलिस को कई अहम सुराग मिल सकते हैं। दरअसल जिस वक्त सूरज को पकड़ा गया था उस वक़्त उसका साथी अमित सिंह मोबाइल ले कर फरार हो गया। जिससे पुलिस को मोबाइल हाथ नहीं लगी। अगर पुलिस को मोबाइल हाथ लगती है तो साइबर ठगी के कई राज का खुलासा हो सकता है साथ ही इसमें संलिप्त कई लोगों का चेहरा भी बेनकाब हो सकता है।

दोषी किसी भी शर्त पर बक्से नहीं जायेंगे

जमुई एसपी शौर्य सुमन ने कहा कि सूचना के बाद साइबर ठगी के आरोपित की गिरफ्तारी पुलिस ने कर ली है। जल्द ही इस मामले में संलिप्त सभी लोगों की गिरफ्तारी होगी। पुलिस गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर रही है। दोषी किसी भी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे।

Related Post