Tuesday, May 21 2024

अपने नवजात को गोद में ले इंटरमीडएट परीक्षा देने पहुंची रूपा

FIRSTLOOK BIHAR 22:25 PM बिहार

परीक्षा शुरू होने से 10 घंटे पहले परीक्षार्थी रूपा ने नवजात को दिया जन्म

टिकारी ( गया ) : बिहार के गया इंटर महिला कालेज परीक्षा सेंटर पर शुक्रवार को एक परीक्षार्थी सीधे अस्पताल से गोद में नवजात शिशु के साथ पहुंची। केंद्राधीक्षक मो. अबरार आलम ने बताया कि द्वितीय पाली की परीक्षा में जब वह गोद में नवजात शिशु के साथ पहुंची तो वीक्षक के साथ सभी लोग आश्चर्यचकित रह गए।

रुपा ने केंद्राधीक्षक को बताया, सभी को नये मेहमान के आने की खुशी थी पर मुझे परीक्षा की चिंता

परीक्षार्थी ने बताया कि शुक्रवार को सुबह चार बजे अस्पताल में बच्चे को जन्म दी। उसने केंद्राधीक्षक को बताया कि नए मेहमान के आने की खुशी परिवार के सभी सदस्यों थी। लेकिन मेरी चिंता परीक्षा को लेकर होने लगी कि इस अवस्था मे कैसे शामिल होउंगी। हिम्मत जुटाकर नर्स और डाक्टर से बात की। हमें हौसला अफजाई करते हुए जरूरी मेडिसिन का डोज दिया। जिसके बाद अपनी मां के साथ सुरक्षित वाहन से अस्पताल से सीधे सेंटर पर पहुंची हूं। परीक्षा में नवजात शिशु का ख्याल रखते हुए पेपर लिखी।

सबने जज्बे को किया सलाम, उपहार में बच्चे को दिया वस्त्र

सेंटर पर ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट शिद्धनाथ पासवान, वीक्षक पुरुषोत्तम कुमार, विपिन कुमार, कुमारी अर्चना शर्मा, प्रभात कुमार सिंह, अरविंद शर्मा, आसिफ रसूल, साधना कुमारी सहित पुलिस अधिकारी सबों ने परीक्षार्थी रूपा कुमारी का हौसला अफजाई करते हुए पढ़ाई के प्रति समर्पण और उसके जज्बे को सलाम किया। सभी ने जच्चा और बच्चा दोनों के स्वस्थ्य और उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए नवजात शिशु को उपहार स्वरूप नया वस्त्र प्रदान किया। परीक्षार्थी रूपा कुमारी प्रखंड अंतर्गत महमदपुर निवासी चंद्रशेखर चौधरी की बेटी है। उसकी शादी औरंगाबाद के उपहारा में संतोष कुमार के साथ हुई है और वे दिल्ली में मजदूरी करते हैं।

Related Post