Tuesday, May 21 2024

निगरानी के हाथों दबोचे गए मोतिहारी के रजिस्ट्रार बृजबिहारी शरण, अकूत संपत्ति का खुलासा

FIRSTLOOK BIHAR 22:28 PM बिहार

आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में तीन ठिकाने पर एक साथ छापा, लाखों नकदी व ज्वेलरी बरामद

मोतिहारी : निगरानी विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में शुक्रवार को मोतिहारी के सब रजिस्ट्रार बृजबिहारी शरण को हिरासत में ले लिया। साथ ही उनके मोतिहारी व पटना समेत विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की । बताया जाता है कि टीम ने सबसे पहले निबंधन कार्यालय में पहुंच कर उन्हें अपनी हिरासत में लिया। इसके बाद उनके आवास पर दस्तक दी। वहीं निगरानी की दूसरी टीम ने पटना के शिवपुरी आवास पर छापेमारी की।बताया जाता है कि उनके खिलाफ निगरानी थाना में मामला दर्ज था। इसको लेकर विशेष न्यायालय द्वारा जारी आदेश के आलोक में यह छापेमारी की गई है।

एक खाते में जमा है 74 लाख

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग की छापेमारी में लाखों रुपये नकद व आभूषण बरामद की गई है, जो आय से काफी अधिक है। सूत्रों की बात पर यकीन करें तो रजिस्ट्रार के एक खाते से 74 लाख रुपये मिले हैं। छापेमारी अभी चल रही है। अधिकारियों का कहना है कि छापेमारी खत्म होने के बाद ही सही मूल्यांकन किया जा सकेगा और आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जा सकेगा।

पटना में बनाया आलिशान भवन

ब्यूरो ने जांच में मोतिहारी के सब रजिस्ट्रार के पटना में आलीशान महल का खुलासा किया है। वहीं एक टीम पटना में जिला अवर निबंधक के पुर्णेंदु नगर में बन रहे बड़े महल की तलाशी ली है। पटना में बन रहे बड़े भवन को देख जांच एजेंसी चकरा गई। बताया जा रहा है कि रिश्वत के पैसे से अवर निबंधक राजधानी में बड़ा महल खड़ा कर रहे हैं। अभी उस बड़े मकान में फिनिशिंग का काम जारी है।

10 सालों में कमाई अकूत संपत्ति

जिला अवर निबंधक वृजकिशोर शरण 10 सालों की नौकरी में ही अकूत संपत्ति अर्जित की है। पटना में 2017-18 में जमीन खरीद कर उस पर भव्य मकान बना रहे हैं। इसके अलावे कई अन्य पासबुक और कागजात मिले हैं , उन सबों को भी खंगाला जा रहा है। बड़ी मात्रा में आभूषण भी मिले हैं। जांच में श्रीकृष्णापुरी स्थित एक बैंक में लॉकर का भी पता चला है।

Related Post