Friday, May 17 2024

सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हमले में हुआ मुंगेरिया पिस्टल का इस्तेमाल

FIRSTLOOK BIHAR 23:14 PM बिहार

उत्तर प्रदेश की हापुड़ पुलिस द्वारा बरामद नाइन एमएम के जर्मन कैलिबर की पिस्टल , जांच में निकली मुंगेर की बनी हुई

भागलपुर : एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे पिलखुवा के एनएच-नौ स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर हमले किया गया था। उस हमले में इस्तेमाल की गई पिस्टल मुंगेर की बनी हुई निकली है। बरामद पिस्टल नाइन एमएम की है जिसे उत्तर प्रदेश की हापुड़ पुलिस ने पिस्टल पर लगे मेड इन जर्मनी के मोनोग्राम से उसे जर्मन मेक का बताया था ।लेकिन जांच में वह मुंगेर की बनी लोकल मेड नाइन एमएम की पिस्टल साबितहुई है। पिस्टल की बाडी पर गुदे मोनोग्राम पर आटोमेटिक पिस्टल, मेड इन जर्मनी लिखा मिला। जिससे हापुड़ पुलिस उसे प्रथम दृष्ट्या जर्मन मेक की नाइन एमएम पिस्टल मानते हुए मामले की जांच शुरू कर दी। मामला हाइप्रोफाइल होने के कारण वहां के एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने भी मामले की कमान संभाल ली।

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय सूत्रों की माने तो हमलावरों के पास से बरामद पिस्टल जर्मन मेक की ना होकर मुंगेर मेक की नाइन एमएम की पिस्टल है। पिस्टल के मोनोग्राम जांच में इसकी पुष्टि पुलिस के अलाधिकारियों ने कर दी है।

हापुड़ पुलिस गिरफ्तार हमलावरों से कर रही है पूछताछ

हापुड़ पुलिस पकड़े गए हमलावरों सचिन और शुभम से पूछताछ में यह जानने की कोशिश कर रही है कि पिस्टल उन्हें कहा से मुहैया हुआ है। पुलिस के समक्ष हमलावरों में एक ने यह कबूल किया है कि वह 2017 से ही उनके मजहब विरोधी बयान से खफा चल रहा था। 2018 में उसने पिस्टल खरीदी थी। जांच में लगी पुलिस टीम को पिस्टल किससे खरीदी थी यह जानकारी भी उसने दी है। पुलिस अब मामले में उनसे मिली जानकारियों के आधार पर हथियार तस्करों के तगड़े नेटवर्क का पता लगाने में जुट गई है।

पूर्व में पकड़े जा चुके हैं कई तस्कर

सूबे के मुंगेर जिले के बरदह समेत अन्य इलाके में तैयार होने वाले लोकल मेड मुंगेरिया पिस्टल, एके-47, कारबाइन, सिंगल शाट, रिवाल्वर उत्तर प्रदेश के वाराणसी, रायबरेली, बलिया, इलाहाबाद, प्रतापगढ़़ जैसे इलाके में वहां के पेशेवरों तक पहुंचाने के क्रम में हथियार तस्कर हथियार के साथ कई बार पकड़े जा चुके हैं।

Related Post