Friday, May 17 2024

फरियादी ने लगाई गुहार, दरवाजे पर पहुंची सरकार

FIRSTLOOK BIHAR 00:19 AM बिहार

बच्चे की स्थिति देखते ही जताई चिंता

कटरा (मुजफ्फरपुर) फर्स्ट लुक बिहार : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड क्षेत्र कटरा दरगाह चौक निवासी सतीश सहनी की एक वर्ष की बच्ची कुछ अजीब तरह की है। इसकी सूचना पर बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय शनिवार को पीड़ित के दरवाजे पर पहुंच गये। बच्ची का नाम साध्वी कुमारी है। बच्ची के पिता सतीश सहनी ने बताया कि बच्ची का इलाज पटना के पीएमसीएच में कराने गये थे। इधर-उधर भटकते रहे किसी ने नहीं सुनी। एक शख्स ने बताया 6 महीने के बाद नंबर आएगा। 6 महीने की बात सुनते ही बच्चे का पिता सतीश सहनी मायूस हो गया और अपने घर को लौट आए।

मां पहुंच गई मंत्री के यहां फरियाद लेकर

कुछ दिन बीतने के बाद मां की ममता जगी और अपने बच्चे को लेकर हॉस्पिटल का चक्कर लगाने लगी। बच्चे की मां कविता कुमारी भी हॉस्पिटल का चक्कर लगाकर थक चुकी थी। मां की ममता फिर एक बार हिचकोले ली, उम्मीद का किरण दिखाई दिया और फरियाद लेकर पहुंच गए मंत्री रामसूरत राय के पास।

फरियाद सुनते ही पहुंच गए फरियादी के द्वार

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय फरियादी की फरियाद सुनते ही पहुंच गए फरियादी के द्वार। कटरा दरगाह चौक के समीप मंत्री के पहुंचते ही बच्चे के परिवार वालों में खुशी की लहर दौड़ गई। मंत्री रामसूरत राय ने बच्ची को देखा। उन्होंने बताया आप इसे पटना लेकर आइए। हम खुद लेकर आईजीएमएस चलेंगे जहां पर आपकी बच्ची का इलाज होगा और वह बिल्कुल ठीक हो जाएगी। घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

Related Post