Monday, May 20 2024

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 14 फरवरी से शुरू करेंगे जनता दरबार

FIRSTLOOK BIHAR 00:03 AM बिहार

लॉक डाउन में ढील के बाद बिहार के मुख्यमंत्री का स्थगित कार्यक्रम फिर से शुरू हो रहा है। इसी कड़ी में सीएम नीतीश कुमार अगले सप्ताह से जनता दरबार शुरू करने जा रहे हैं। यह जनता दरबार महीने के दूसरे सोमवार यानी कि 14 फरवरी को आयोजित किया जाएगा वहीं 21 फरवरी को तीसरा जनता दरबार लगेगा। जनता दरबार के आयोजन को लेकर तैयारी जारी है।

जमुई के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि गृह विभाग , विशेष शाखा ने जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को पुनः आरंभ किए जाने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में फरवरी माह के द्वितीय एवं तृतीय सोमवार यानी 14 और 21 फरवरी को सम्बंधित कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। अगले महीने के लिए पृथक रूप से कार्यक्रम का निर्धारण कर निदेश जारी किए जाएंगे।

कोरोना टीकाकृत व्यक्ति हो हो सकेंगे जनता दरबार में शामिल

जनता दरबार में केवल कोरोना टीकाकृत आगन्तुकों का प्रवेश अनुमान्य होगा। उन्होंने जिले के इच्छुक जनों से अपील करते हुए कहा कि वे निर्धारित तिथि को स्मरण में रखकर वांछित निर्णय लें।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर स्थगित हुआ था कार्यक्रम

कोरोना संक्रमण के प्रसार को दृष्टिपथ में रखते हुए जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया था। गृह विभाग , विशेष शाखा के द्वारा राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू प्रतिबंधों को शिथिल किए जाने के बाद विषयांकित मुद्दे पर गंभीरतापूर्वक विचार किया गया। राज्य सरकार ने विचारोपरांत जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को पुनः आरंभ किए जाने का निर्णय लिया है।

Related Post