Friday, May 17 2024

चारा घोटाले में 15 फरवरी को सुनवाई, मीसा के साथ रांची पहुंचे लालू प्रसाद यादव

FIRSTLOOK BIHAR 22:50 PM खास खबर

पटना / रांची : लालू प्रसाद यादव रविवार को पटना से फ्लाइट पकड़कर रांची पहुंच गये. चारा घोटाला मामले में सीबीआइ कोर्ट 15 फरवरी को फैसला सुनाने वाली है। जिस फैसला के समय लालू यादव और तमाम अभियुक्तों को अदालत में सदेह उपस्थित रहने को कहा गया है. इसी को लेकर लालू प्रसाद यादव अपनी बेटी मीसा भारती के साथ पटना से रांची पहुंचे हैं. लालू यादव के चेहरे पर उदासी झलक रही थी. कोर्ट के फैसले को लेकर चिंतित दिख रहे थे.

चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में सीबीआई की विशेष अदालत 15 फरवरी को फैसला सुनाएगी. डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े इस बहुचर्चित मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सहित 99 अभियुक्तों का भविष्य अदालत के फैसले पर टिका है. 90 के दशक में चारा घोटाला में झारखंड में 53 मामले दर्ज किए गए थे. यह 52वां केस है जिसमें अदालत फैसला सुनाने जा रही है.

रांची एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद यादव की आगवानी झारखंड राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार तैयारी कर रखी थी . रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कार्यकर्ता और शुभचिंतक बैंड बाजों के साथ उनके आने की प्रतीक्षा कर रहे थे. जैसे ही लालू यादव पहुंचे, बैंड बाजा बजाकर उनका जोरदार स्वागत किया गया. कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे. लालू यादव ज‍िंदाबाद से पूरा क्षेत्र गूंज उठा. लालू प्रसाद काफी दिनों बाद रांची पहुंचे हैं, इस वजह से उनके कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

कार्यकर्ताओं को उम्मीद, बरी होंगे सुप्रीमों

कार्यकर्ताओं का मानना है कि लालू प्रसाद यादव इस मामले में बरी हो सकते हैं . कानून के जानकारों का मानना है कि तमाम पुराने मामलों में लालू यादव को अदालत ने सजा सुनाई है, इसलिए डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद को अधिकतम सजा हो सकती है .

मीडिया से नहीं की बात

रांची एयरपोर्ट से बाहर न‍िकलते ही मीड‍िया वालों ने लालू यादव से पूछा क‍ि क्‍या वह कुछ कहना चाहेंगे। इस पर लालू यादव ने दो शब्‍द कहा- नो कमेंट। इसके बाद लालू यादव आगे बढ़ते गए. वह गाड़ी में सवार होकर गेस्‍ट हाउस के ल‍िए रवाना हो गए. वहां से रांची के मोरहाबादी स्‍थ‍ित राजकीय अत‍िथ‍िशाला में पहुंचे और वहीं ठहरे हैं।

सहारे पर चल रहे थे लालू प्रसाद यादव

राजद सुप्रीमो की सेहत ठीक नहीं लग रही है. रविवार को वह खुद से चलने फ‍िरने में काफी असमर्थ नजर आए. जब वह राजकीय अत‍िथ‍िशाला पहुंचे तो उनकी पार्टी के नेता भोला यादव ने उन्‍हें सहारा द‍िया. मालूम हो क‍ि भोला यादव हर क्षण लालू यादव के साथ नजर आते हैं. वह राजद के एमएलसी भी हैं . राजद के सम्‍मेलन में भी वह लालू प्रसाद के पीछे साया की तरह नजर आए थे.

Related Post