Friday, May 17 2024

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लोन पर अधिक ब्याज लेने व स्वास्थ्य विभाग के मसले पर गुस्साए सीएम नीतीश

FIRSTLOOK BIHAR 23:58 PM बिहार

जनता दरबार में पहुंचे फरियादियों की सुनी शिकायतें

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार सोमवार से फिर शुरू हो गया है। जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई शिकायतें सुनी और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश दिया। दो छात्रों ने सीएम नीतीश कुमार से शिकायत करते हुए कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड पर 4 लाख लोन में बैंक ब्याज जोड़कर 10 लाख ले रहा है। इस पर सीएम ने आश्चर्य जताया और तुरंत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव व वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव को फोन कर कहा कि इस मामले को देखिए यह तो ठीक नहीं है। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पर गुस्साए सीएम

स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी समस्याओं को सुनकर गुस्से में आ गये और विभाग के अधिकारियों को कॉल लगाकर कहा कि इस तरह की शिकायतें कैसे आ रही हैं, इन्हें तुरंत देखिए। दरभंगा से पहुंचे एक व्यक्ति ने शिकायत की, कि उसके पिता की कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मौत हो गई थी। लेकिन उन्हें अभी तक सरकार की ओर से मिलने वाले मुआवजे की राशि नहीं मिली है। वे लगातार दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन काम नहीं हो रहा। इधर, दरभंगा से आई एक महिला ने भी इसी संबंध में शिकायत की।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगायी फटकार

मुख्यमंत्री ने कॉल करके विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सभी मसलों का निपटारा शीघ्र करने को कहा । जनता दरबार शुरू होने के पहले भी मुख्यमंत्री स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के देर से पहुंचने पर गुस्साए थे।

छात्राओं ने की शिकायत, नहीं मिली प्रोत्साहन राशि

जनता दरबार में एक दर्जन से अधिक लड़कियों ने मुख्यमंत्री से शिकायत दर्ज किया कि उन्हें शिक्षा प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है। राज्य के कई जिलों से आई छात्राओं ने कहा कि हमने 2019 में ही स्नातक की परीक्षा पास की। लेकिन आज तक प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई है। लगातार मिल रही शिकायत के बाद सीएम ने शिक्षा मंत्री विजय चौधऱी को फोन लगाया। मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री से कहा कि देखिए आज बड़ी संख्या में प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की शिकायत आई है। आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली में अनियमितता की कई शिकायतें आयी।

Related Post