Friday, May 17 2024

सब रजिस्ट्रार के ठिकानों पर निगरानी का छापा, 19 बैंक पासबुक, पत्नी के नाम 07 प्लाट के कागजात भी मिले।

FIRSTLOOK BIHAR 22:35 PM बिहार

पूर्णिया : पूर्णिया के सब रजिस्ट्रार उमेश प्रसाद सिंह के ठिकानों पर बुधवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी कर रही टीम को 17 लाख नगद, 18 लाख रुपये की ज्वेलरी , 19 बैंक के खाते के साथ एलआईसी में लाखों के इन्वेस्टमेंट के कागजात भी मिले हैं। एक खाते में 22 लाख जमा भी पाया गया है। पत्नी के नाम पर सात प्लाट भी खरीदे जाने के कागजात मिले हैं। इसके अलावा पटना के राजीव नगर में इनका आलीशान और सुसज्जित तीन मंजिला मकान भी मिला।

150 गुना से अधिक आय से ज्यादा संपत्ति

निगरानी के अनुसार आय से 150 गुणा अधिक संपत्ति पाया गया है। निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मउआर की अगुवाई में छापेमारी की गयी। सब रजिस्ट्रार उमेश प्रसाद सिंह के सरकारी आवास पर निगरानी विभाग की टीम पहुंची। छापेमारी में 04 लाख 27 हजार नगदी समेत 05 भरी सोने का जेवर , इन्वेस्टमेंट के बांड पेपर , छह बैंक पासबुक , 02 एटीएम कार्ड व जमीन के कागजात बरामद किया गया। आवास के बाद अवर निबंधन कार्यालय में भी निगरानी की टीम ने जांच की। पटना के राजीव नगर स्थित आवास से भी काफी नगद , आभूषण व निवेश के कागजात मिले।

भ्रष्टाचार की मिल रही थी लगातार शिकायत

सब रजिस्ट्रार के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। पटना स्थित निगरानी मुख्यालय को इसकी जानकारी मिली थी। इसके बाद निगरानी मुख्यालय ने जानकारी के आधार पर जांच शुरू कर दिया। निगरानी विभाग द्वारा काफी सारे इनपुट और ठोस सबूत जुटाए गए। निगरानी थाने में सब रजिस्ट्रार उमेश प्रसाद सिंह के खिलाफ 01 करोड़ 12 लाख रुपए आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया। इनके ठिकाने को खंगालने के लिए कोर्ट से सर्च वारंट हासिल किया गया।

ढाई कट्ठा जमीन पर आलिशान तीन मंजिला मकान

कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आज निगरानी की टीम ने पटना के राजीव नगर स्थित अंजना कालोनी में सब रजिस्ट्रार के घर पर छापेमारी की। सब रजिस्ट्रार का यह तीन मंजिला घर काफी आलीशान बना हुआ है। ढाई कट्‌ठे से अधिक की जमीन पर यह घर बना हुआ है। घर के अंदर तमाम आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं जो किसी राज घराने की लग रही है।किचन व बाथरूम किसी फाइवस्टार होटल के तरह बनाया गया है। घर अंदर डेकोरेशन पर काफी खर्च किए गए हैं , जिसे देख निगरानी विभाग की टीम भी चकरा गयी।

Related Post