Tuesday, May 21 2024

विधानसभा के बजट सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

FIRSTLOOK BIHAR 00:06 AM बिहार

25 फरवरी से बजट सत्र की शुरुआत

पटना : बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू होने से पहले विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार सिंहा ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से 31 मार्च तक चलेगा. बैठक में सभी दलों के वरीय नेता उपस्थित रहे . बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित की गयी इस सर्वदलीय बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, डिप्टी सीएम रेणु देवी, संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री विजय चौधरी सहित कई नेता शामिल हुए. विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि सभी विधायकों से अपील की गयी है कि सदन की गरिमा बनाये रखने की जिम्मेदारी सभी विधायकों की है. विधायकों ने भी इस बात को माना है.

सत्र शत प्रतिशत चले इसकी जिम्मेदारी सभी विधायकों की

उन्होंने कहा कि सत्र शत प्रतिशत चले, इसकी जिम्मेदारी सभी विधानसभा सदस्यों की है। उन्होंने कहा कि पिछले सालों के सत्रों में कुछ घटनाओं को छोड़ दिया जाए, तो सभी सत्र शत प्रतिशत चले। उन्होंने कहा कि ऐसे ही सत्र चले, इसके लिए विधानसभा सदस्यों को कहा गया है। वहीं उन्होंने कहा कि सत्र में लोगों से जुड़े हुए विधायोकों के अधिक से अधिक सवालों को सदन में शामिल किया जाएगा. साथ ही उसके उत्तर भी सदन में देने के प्रयास किया जाएगा.

बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक

बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा है किया बजट सत्र काफी बड़ा होता है. पूरी मार्च तक चलेगा. शांतिपूर्ण तरीके से हो इन तमाम चीजों को लेकर बैठक बुलाई गई है. बताते चले कि आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है और बुधवार को पदाधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी. इसमें किस तरीके से सदन चले उसकी तैयारी की जाएगी.

Related Post