Friday, May 17 2024

बिहार के खगड़िया में भीषण विस्फोट, एक दर्जन घायल, एक की मौत

FIRSTLOOK BIHAR 23:51 PM बिहार

खगड़िया : बिहार के खगड़िया जिले के नगर थाना क्षेत्र के बखरी बस पड़ाव के समीप भीषण बम विस्फोट हुआ। गुरुवार की शाम हुए इस विस्फोट में बच्चों सहित एक दर्जन लोग घायल हो गये और एक की मौत हो गयी । घायलों में दो लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

गंभीर रूप से घायल को पटना रेफर किया

घायलों को इलाज के लिए खगड़िया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है। विस्फोट की सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ ही जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एसपी अमितेश कुमार के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों की पहचान मंगल सदा के 5 वर्षीय पुत्र साजन कुमार, अशोक सदा का 8 वर्षीय पुत्र राजा कुमार, दिनेश सदा का पुत्र टिक्कू कुमार, मंगल सदा का पुत्र अर्जुन सदा, अशोक सदा, पुलिस सदा का पुत्र सतीश सदा और छोटू सदा की पत्नी बिजली देवी एवं श्रवण कुमार का पुत्र सुन्दर कुमार के रूप में हुई है।

विस्फोट में झोपड़ी भी उड़ गयी

बताया जाता है कि खगड़िया जिला मुख्यालय के बखरी बस स्टैंड के समीप अवस्थित झुग्गी में लगातार एक के बाद एक चार बम विस्फोट होने से अफरा-तफरी मच गई। धमाके की आवाज से आसपास के लोगों के बीच भगदड़ मची। सूचना मिलने पर डीएम आलोक रंजन घोष, एसपी अमितेश कुमार, सदर एसडीओ धर्मेंद्र कुमार, एसडीपीओ सुमित कुमार, नगर थानाध्यक्ष रामस्वार्थ पासवान समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। आरंभिक जांच पड़ताल की। उक्त स्थल पर अभी किसी को जाने से रोक दिया गया है। भागलपुर से बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया है। एफएसएल की टीम बुलाई गई है। एसडीआरएफ की टीम वहां कैंप कर रही है। सभी जख्मी महादलित परिवार से आते हैं। डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया कि जहां विस्फोट हुआ है, उसके बगल से रेल लाइन गुजरती है। रेल ट्रेक के बगल में रखे गए एडिशनल पटरियां के पास कुछ पटाखे जैसे माक्र्स मिले हैं।

बताया जाता है कि घायल सभी बच्चे कबाड़ी चुनने का काम करते हैं। समीप के गांव व अन्य जगहों से प्लास्टिक की बोरी में कबाड़ी को ये लोग चुनकर झुग्गी में लाए थे। चर्चा है कि कचड़े में रखे बम को भी बोरे रखकर बच्चे ले आये। कुछ देर बाद वहीं बम एक - एक कर ब्लास्ट हो गया। हालांकि अभी कुछ स्पष्ट नही हुआ है। जांच चल रही।

Related Post