Tuesday, May 21 2024

एमएलसी उम्मीदवार दिनेश सिंह को धमकी व एक करोड़ रंगदारी की मांग! किस गिरोह ने जुटाई ऐसी हिम्मत, सोच में पुलिस

FIRSTLOOK BIHAR 19:36 PM बिहार

नक्सलियों ने एक दशक पहले भी जला दी थी दिनेश सिंह के निर्माण एजेंसी की मशीनें, घर पर भी बढ़ाई गई थी सुरक्षा

मुजफ्फरपुर : पहले से ही नक्सलियों के निशाने पर रहे मुजफ्फरपुर से JDU के MLC प्रत्याशी दिनेश प्रसाद सिंह को जान से मारने की धमकी मिली है. 4 फरवरी को अपराधियों ने उन्हें फोन पर एक करोड़ रुपये रंगदारी मांगी और नहीं देने पर AK-47 से भूनकर हत्या करने की धमकी दी. इस घटना को लेकर उनके निजी सचिव चंद्रभूषण कुमार ने सदर थाने में इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

निजी सचिव ने दिया थाने में आवेदन

मुजफ्फरपुर सदर थाने में दिनेश सिंह के निजी सचिव चंद्रभूषण द्वारा दिये गये आवेदन के अनुसार उनके मोबाइल पर 4 फरवरी को दोपहर 2:17 बजे पर एक अनजान नंबर से धमकी भरा मैसेज आया. फिर कुछ देर बाद उसी नंबर से कॉल भी किया गया और फोन करने वाले ने मैसेज पढ़ने की बात कही. उनके निजी सचिव चंद्रभूषण ने जब मैसेज पढ़ा तो उसमें एक करोड़ रंगदारी की मांग की गई थी. पुलिस को सूचना देने पर अंजाम बुरा होने की धमकी भी दी गई थी. अपराधियों ने लिखा था कि जगह मैं तय करूंगा, साथ ही चालाकी करने पर बीबीगंज स्थित घर पर पहुंच कर AK-47 से हत्या कर देंगे.

सोच में पड़ी पुलिस ने दो को दबोचा

एक बड़े हस्ती के रूप में जाने जानेवाले हर दृष्टिकोण से संपन्न व मजबूत लोगों को आखिर किस आपराधिक गिरोह ने धमकी दे डाली यह पुलिस को भी सोच में डाल दिया है. पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर तत्काल दो लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. हालाकि एमएलसी से पहले भी नक्सलियों द्वारा लेवी मांगे जाने की बात आई थी.

उनके सड़क निर्माण से संबंधित शुभम कंस्ट्रक्शन कंपनी के सरैया के बखड़ा स्थित कैंप पर करीब एक दशक पहले नक्सलियों ने हमला कर जेसीबी व अन्य मशीने जला दी थी. जिसके बाद दिनेश सिंह के भगवानपुर स्थित घर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. इधर एक बार फिर अपराधियों द्वारा धमकी देने की बात सामने आई है. वह भी ऐसे समय में जब वे चुनाव लड़ रहे हैं. हालाकि पुलिस हर दृष्टिकोण से जांच शुरू कर दी है. इसमें शरारती तत्वों की भूमिका से इन्कार नहीं किया जा सकता है. इस ऐंगल पर भी पुलिस जांच कर रही है.

Related Post