Tuesday, May 21 2024

लेवी नहीं देने पर नक्सलियों ने जलाया पोकलेन मशीन, घटनास्थल से पर्चा बरामद

FIRSTLOOK BIHAR 23:57 PM बिहार

डीएसपी ने कहा अज्ञात अपराधियों ने पोकलेन मशीन जलाया, नक्सली कार्रवाई से इनकार

गया : बिहार के गया जिला मुख्यालय से करीब 120 किलोमीटर दूर डुमरिया प्रखंड अंतर्गत भदवार थाना क्षेत्र के पिपरवार गांव के समीप बुधवार की सुबह आहर में मिट्टी भरने में लगे पोकलेन मशीन को नक्सलियों ने जला दिया। पोकलेन मशीन को पेट्रोल छिट कर आग के हवाले किया गया है‌। साथ ही घटनास्थल पर एक पर्चा छोड़ा गया है। जिस पर टीपीसी हंटरगंज यूनिट लिखा हुआ है। उस पर्चा में आहार के निर्माण में लगे श्रीराम कंस्ट्रक्शन के संवेदक और मुंशी द्वारा फोन नहीं उठाना और पूर्व में मांगी गई लेवी का भुगतान नहीं करना अंकित है।

डीएसपी ने कहा, किसी बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया

घटना की सूचना पर इमामगंज डीएसपी अजीत कुमार डुमरिया थाना प्रभारी पहुंचे। डीएसपी ने बताया कि पोकलेन मशीन को अज्ञात बदमाशों द्वारा जलाया गया है। उन्होंने साफ तौर पर नक्सलियों की कार्रवाई से इनकार किया है।डीएसपी ने बताया कि घटनास्थल से उन्हें पर्चा मिला है। जिसमें लेवी और फोन नहीं उठाने की बात अंकित है। उस पर्चे की जांच भी की जा रही है लेकिन पूर्व में संवेदक द्वारा ऐसी कोई सूचना स्थानीय थाना को नहीं दी गई है। घटनास्थल पर पुलिस कैंप कर रही है और पूरे मामले की जांच भी कर रही है। फिलहाल आहार में मिट्टी भरने का काम बंद है।

अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है जिम्मेवारी

इधर,किसी भी नक्सली संगठन ने पोकलेन मशीन जलाने की जिम्मेवारी नहीं ली है। जानकारी हो कि नक्सलियों द्वारा 10 मार्च को मगध बंद का ऐलान किया गया है। उससे एक दिन पहले इस तरह की कार्रवाई किस नक्सली संगठन द्वारा की गई है या अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। फिर भी गया और औरंगाबाद के पुलिस संयुक्त रूप से इस मामले की जांच में जुटी है।

कुछ पहले हुई थी हार्डकोर नक्सली की गिरफ्तारी

बीते मंगलवार को भाकपा माओवादी के केंद्रीय कमेटी के सदस्य और करीब ढाई दशक तक संगठन के लिए काम कर रहे कुख्यात नक्सली मिथिलेश मेहता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसको लेकर भी नक्सलियों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाने की आशंका व्यक्त कई जा रही है। फिलहाल पुलिस पोकलेन के मशीन को लेकर अपने स्तर से कार्रवाई में जुटी है।

Related Post