Friday, May 17 2024

कानून के राज में अपराधियों का आतंक, नालंदा में ग्रामीण बैंक की शाखा से आठ लाख की लूट

FIRSTLOOK BIHAR 00:13 AM बिहार

शाखा में घुसते ही बदमाशों ने ग्राहकों को बैठा दिया एक कोने में - कर्मियों को बंद कर दिया कमरे में और छीन ली चाबी

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले के नालंदा थाना क्षेत्र की सूर्यनगरी बड़गांव के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में बुधवार की दोपहर नकाबपोश बदमाशों ने सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए आठ लाख रुपये लूट लिए। वारदात दोपहर एक बजे की है। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश आसानी से भाग निकले।

बैंक मैनेजर किशन कुमार ने बताया कि सामान्य दिनों की भांति ही बैंक में भीड़ थी। 20 से अधिक की संख्या में ग्राहक लेनदेन कर रहे थे। दोपहर एक बजे के लगभग तीन बाइक पर सवार छह नकाबपोश बदमाश बैंक में दाखिल हो गए। सभी के पास पिस्टल थी। बदमाशों ने ग्राहकों को एक कोने में जबरन बैठा दिया। बैंककर्मियों को एक कमरे में ले जाकर बंद कर दिया। इसके बाद कैशियर तथा अन्य चेस्ट सेफ में रखे लगभग आठ लाख रुपये लेकर फरार हो गए। फिलहाल बैंक में आडिट भी चल रहा है। इस कारण बैंक में मैनेजर के अलावा सहायक प्रबंधक राजीव रंजन, कैशियर उत्तम कुमार सिंह, पीटीएस आशुतोष कुमार तथा कंक्रेट आडिटर रंजन कुमार समेत चार लोग मौजूद थे।

चार लुटेरे घुस गए कैश काउंटर में, विरोध पर पीटा

कैशियर उत्तम कुमार सिंह ने बताया कि चार लुटेरे काउंटर के अंदर दाखिल हो गए। हथियार के बल पर लूटपाट करने लगे। विरोध करने पर मारपीट की। तिजोरी की चाबी भी ले ली। उसके बाद काउंटर में रखे एक लाख 48 हजार तथा तिजोरी में रखे लगभग साढ़े छह लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना पाते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। नालंदा एसपी आशीष मिश्र के अलावा राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की छानबीन की।

एसपी ने कहा अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा

नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। इलाके में नाकेबंदी कर छापेमारी की जा रही है। बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बैंक परिसर व आसपास में लगे सीसी टीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

Related Post