Friday, May 17 2024

बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर मुजफ्फरपुर पहुंचे प्रेक्षक, मतगणना केंद्र का किया निरीक्षण

FIRSTLOOK BIHAR 23:41 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : बिहार विधान परिषद द्विवार्षिक निर्वाचन- 2022 के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक संजय कुमार अग्रवाल ने आज चिन्हित मतगणना केंद्र (आरडीएस कॉलेज ) का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत, उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, दोनों अनुमंडल पदाधिकारी दोनों डीसीएलआर, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल भी उपस्थित थे।

समय से पहले करलें चुनाव की सभी व्यवस्था

निरीक्षण के क्रम में डीएम ने उपस्थित अधिकारियों को मतगणना से सम्बंधित सारी व्यवस्थाएं समय पूर्व सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा कि मतगणना संबंधित की जा रही तैयारियों में भारत निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का अक्षरशः पालन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मतगणना हॉल में लगाए जाने वाले टेबल, मतगणना कर्मियों के बैठने की व्यवस्था ,बज्रगृह इत्यादि को लेकर आवश्यक निर्देश दिया।

प्रेक्षक नए तैयारी को लेकर की बैठक

प्रेक्षक संजय कुमार अग्रवाल द्वारा आज जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में नामांकित अभ्यर्थियों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। बैठक में विधान परिषद के निर्वाचन से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं की जानकारी प्रेक्षक के द्वारा उपलब्ध कराई गई। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों का नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 21 मार्च को 3:00 बजे तक का है। उसके बाद ही अभियर्थिता तय हो जाएगी।

अभ्यर्थियों को मिलेगा तीन से चार बार प्रशिक्षण

प्रेक्षक ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों को तीन से चार बार प्रशिक्षण जिला निर्वाचन अधिकारी तथा निर्वाचन शाखा के द्वारा दिया जाएगा। उन्होंने उपस्थित नामांकित अभ्यर्थियों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अनुरोध करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण एवं अच्छे माहौल में निर्वाचन संपन्न हो इसमें आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर वोटिंग प्रक्रिया की जानकारी से संबंधित बैनर फ्लेक्स लगाने का निर्देश दिया गया है।

Related Post