Tuesday, May 21 2024

वीआइपी के संस्थापक मुकेश सहनी को लगा बड़ा झटका, तीनों विधायक हुए भाजपा में शामिल

FIRSTLOOK BIHAR 00:55 AM बिहार

पटना : एनडीए गठबंधन से बिहार मंत्रीमंडल में शामिल मंत्री मुकेश सहनी को बड़ा झटका लगा है. ( वीआइपी ) विकासशील इंसान पार्टी के सभी तीन विधायकों ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया है. पार्टी के तीनो विधायक विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मिलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन करने का पत्र सौंप दिया. इसके साथ ही विधानसभा में वीआईपी का भाजपा में विलय में हो गया. वीआईपी के तीनों विधायक राजू सिंह, मिश्री लाल यादव और स्वर्णा सिंह बुधवार की शाम विधानसभा पहुंचे और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मिलकर भाजपा को समर्थन का पत्र सौंप दिया. उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी भी साथ थे.

विधानसभा से बाहर निकलने के बाद तीनों विधायक पहुंचे भाजपा प्रदेश कार्यालय

विधानसभा से बाहर निकलने के बाद वीआईपी के तीनों विधायक भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे, जहां इन सभी का स्वागत किया गया. भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने कहा कि इन तीनों विधायकों की पृष्ठभूमि भाजपा की रही है. उन्होंने कहा कि ये पहले भी भाजपा में थे, इस कारण ये कहना सही है कि इनकी घर वापसी हुई है.

वीआइपी के थे चार विधायक, एक की हो गयी थी मौत

विधानसभा चुनाव में वीआईपी की चार सीटों पर जीत हुई थी. बोचहां के विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के बाद वीआईपी के तीन विधायक बचे थे. वैसे, वीआईपी के संस्थापक मुकेश सहनी अभी भी नीतीश सरकार में मंत्री हैं. ऐसे में माना जाता है कि उन्हे भी जल्द ही मंत्री पद से हटना पड़ सकता है. वैसे, उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद में भाजपा के विरोध में वीआइपी ने उम्मीदवार उतारा था और अपने चुनावी भाषण में भाजपा पर जमकर तीखा प्रहार किया. उसी समय से भाजपा से तकरार शुरू हुआ. जिसका परिणाम यहां तक पहुंचा . अब मुकेश सहनी को मंत्रीमंडल से भी जल्द ही बाहर होना पड़ सकता है.

Related Post