Tuesday, May 21 2024

भाई के साथ जा रही युवती पर एसिड अटैक

FIRSTLOOK BIHAR 23:29 PM बिहार

बुलेट सवार युवक ने अपनी पत्नी को सड़क पर छोड़ घायल को पहुंचाया अस्पताल

बिक्रमगंज ( रोहतास ) : बिक्रम थाना क्षेत्र के अंजबित सिंह कालेज रोड में रविवार की रात भाई के साथ बाइक से जा रही एक युवती पर मनचलों ने तेजाब फेंक हमला कर दिया। इस घटना में भाई-बहन दोनों बुरी तरह जल गए हैं। उनका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। इस घटना में युवती का चेहरा पूरी तरह झुलस गया। तेजाब से झुलसी युवती का इलाज कर रहे चिकित्सक डा कामेंद्र सिंह ने बताया कि इस घटना में युवती का चेहरा झुलसने के साथ -साथ एक आंख की रौशनी चली गई तथा दूसरे आंख में भी गंभीर जख्म है। डाॅ के मुताबिक जिस हिसाब से चेहरा जला है उसे देखकर यही लगता है कि टॉयलेट साफ करने में प्रयोग किये जाने वाले एसिड का प्रयोग किया गया है।

डाॅ ने कहा कि दूसरे आंख को बचाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि पीड़िता का पूरा जीवन अंधकारमय होने से कुछ हद तक बच सके। युवती के शरीर के कई अंगों पर भी एसिड पड़ा है। पीड़ित युवती पेशे से डांसर है।

इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल

पीड़िता के भाई के अनुसार हमलावर बाइक पर हैलमेट पहन कर बैठे हुए थे। इस वजह से उनका चेहरा पहचान में नहीं आया। इस घटना के दौरान एक बाइक सवार राहगीर ने अपनी पत्नी को सड़क पर उतार दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की। हालांकि मदद युवक ने अपनी पहचान नहीं बताई।

शिक्षा का हब इलाका है घटना स्थल

यह घटना जहां हुई है वह जगह अनुमंडल मुख्यालय के शिक्षा का हब माना जाता है। अधिकांशतः स्कूल,कालेज और कोचिंग संस्थान इसी इलाके में हैं। इस घटना के बाद से छात्राओं व उनके अभिभावकों में डर का माहौल बना हुआ है।

बे रोक टोक जारी है एसिड की बिक्री

बिक्रमगंज की इस घटना ने यह साबित कर दिया है कि जिले में बिना किसी रोकटोक के एसिड की बिक्री खुलेआम हो रही है। आजकल एसिड अधिकांश किराना दुकानों पर आसानी से मिल जा रहा है ,जबकि एसिड अटैक के बढ़ते घटनाओं को देखते हुए बिना किसी अनुज्ञप्ति के एसिड की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है। हमलावरों को एसिड कहां से मिला, यह अभी अनुसंधान का विषय है। पुलिस भी इस संबंध में कुछ खुलकर जानकारी नहीं दे पा रही है, और ना ही अभी तक किसी की पहचान हो पाई है।

जिले की तीसरी घटना है एसिड अटैक की

जिले में इस प्रकार एसिड फेंक कर हमला करने की पांच वर्षों के दौरान यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व सात अक्टूबर 2018 की रात एसिड अटैक की एक घटना में दो सगे भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। घटना के दिन रात्रि लगभग दो बजे बांदू निवासी अपने घर में सो रहे थे। इन बच्चों की मां एक दिन पहले ही अपने मायके पलामू के गढ़वा जिला के बलियारी गांव गई थी। दोनों बालक अकेले घर में सोए थे। इसी बीच हमलावर चंदन दूबे चाणक्य उनके घर के दरवाजे में बाहर से ताला बंद कर खिड़की से उनपर तेजाब फेंक दिया था। बच्चों के चिल्लाने की आवाज पर ग्रामीणों ने हमलावर को खदेड़ कर बधार में छिपे एक झाड़ी से पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया था। वर्ष 2018 में ही 24 अक्टूबर को नोखा में एक महिला पर तेजाब से हमला किया गया था। जो महिला पहले शराब के मामले में जेल गई थी। जेल से बेल पर आने के 6 माह बाद ही उस पर तेजाब से हमला कर दिया गया था। उस समय मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया गया।

Related Post