Monday, May 20 2024

अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों सहित पांच अपराधकर्मी गिरफ्तार

FIRSTLOOK BIHAR 00:28 AM बिहार

एक ग्लाक पिस्टल , 33 गोली और 04 लाख 26 हजार 500 रूपया बरामद

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर पुलिस ने को मंगलवार को अलग - अलग जगहों से हथियार तस्कर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। एसएसपी जयंतकांत के मुताबिक हथियार तस्करी को लेकर मिली गुप्त सूचना के आधार पर गठित टीम ने तीन हथियार तस्करों को दबोचा। जिसमें पुलिस ने एक ग्लॉक पिस्टल एवं 33 कारतूस के साथ साढ़े तीन लाख नगदी भी बरामदगी की है।

सोना लूट कांड में भी संलिप्तता

पुलिस की छानबीन में पकड़े गए संदिग्ध के तार अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह से जुड़े मिल रहे हैं। साथ ही इनकी संलिप्तता सोना लूट कांड में भी पाई जा रही है। इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। पकड़े गए हथियार तस्करों की पहचान मंगलम उर्फ गोलू पिता शशि भूषण प्रसाद केशोपुर सकरा , नरेंद्र कुमार उर्फ मनीष पिता रविंद्र प्रसाद , छाता बाजार क्षेत्र नगर थाना , कुंदन कुमार पिता नरेश कुमार , सिमरा थाना पियर के रूप में की गई है। बताते हैं कि पुलिस उपाधीक्षक नगर राम नरेश पासवान के नेतृत्व में गठित टीम ने इनको पकड़ने में सफलता हासिल की है।

पीएनबी लुटकांड में संलिप्त अपराधी भी गिरफ्तार

उधर सरैया थाना क्षेत्र में इसी साल चार जनवरी को पीएनबी शाखा में लूट कांड को अंजाम देने वाले नामजदों की गिरफ्तारी हेतु की गई छापेमारी में पुलिस ने लालबाबू महतो के पुत्र फूल बाबू महतो , दूधिया अकिलपुर सारण एवं सोनू कुमार पिता विगू सिंह बहिलवारा , भूआल सरैया को गिरफ्तार किया है। सरैया पुलिस कांड संख्या 10 /2022 में इनकी तलाश की जा रही थी। इनके पास से पुलिस ने दो लोडेड देशी कट्टा एवं 76500 रुपये बरामद किया है। बरामद पैसे पर पीएनबी बैंक की पर्ची और मुहर भी लगी पाई गई है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार शर्मा और सरैया थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ने छापेमारी टीम का नेतृत्व किया।

एसएसपी जयंतकांत ने उक्त बरामदगी और गिरफ्तारी को बड़ी उपलब्धि करार देते हुए कहा कि कानून से खिलवाड़ करने वालों को बक्सा नहीं जाएगा। उन्होंने गठित टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों एवं जवानों की जमकर तारीफ की।

Related Post