Tuesday, May 21 2024

शिक्षा समाज की रीढ़ होती है : डीएम

FIRSTLOOK BIHAR 12:51 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : एक्यूरेट मल्टी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की ओर से मुजफ्फरपुर के खबड़ा स्थित रेणुका पैलेस में गुरु शिक्षा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न सरकारी, गैरसरकारी शिक्षण संस्थानों, महाविद्यालयों और कोचिंग संस्थानों से जुड़े दो सौ से अधिक शिक्षक उपस्थित थे।

पिछले 16 साल से काम कर रही है एक्यूरेट

गौरतलब है कि एक्यूरेट मल्टी ठसर्विसेज पिछले 16 वर्षों से विद्यार्थियो के हित में काम कर रही है और संस्था ने अब तक मुजफ्फरपुर तथा आसपास के क्षेत्रों के हजारों छात्रों का कुशल मार्गदर्शन किया है ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी प्रणव कुमार व विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रॉक्टर डॉ अजीत कुमार , एमडीडीएम कॉलेज की प्राचार्या डाक्टर कन्नू प्रिया श्री कृष्ण जुबली लाॅ कॉलेज के प्राचार्य जयंत कुमार , जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुल सलाम अंसारी , वरिष्ठ पत्रकार रवींद्र कुमार सिंह कार्यक्रम में मौजूद थे ।

दीप प्रज्वलित कर हुआ कार्यक्रम का शुभारंभ

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी प्रणव कुमार के साथ सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

जिलाधिकारी ने इस आयोजन कि प्रशंसा करते हुए सभी सम्मानितों तथा आयोजक एक्यूरेट मल्टी सर्विसेज प्राईवेट लिमिटेड के सभी सदस्यों को बधाई दी । उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा किसी भी समाज की रीढ़ व बुनियाद है , जो समाज विकसित हो रहा है उसकी महत्वपूर्ण इकाई शिक्षा है । साथ ही साथ उन्होंने कहा कि हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जहाँ पे अच्छे शिक्षकों की कमी नहीं है । शिक्षा व शिक्षक राष्ट्र निर्माण में अच्छी भूमिका निभाता है

शिक्षा के क्षेत्र में आधुनिकीकरण की प्रशंसा

बिहार विश्वविद्यालय के प्राॅक्टर डाॅ अजीत कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे नए आविष्कारों तथा आधुनिकीकरण की सराहना की । इस तरह नियमित समय पर छात्रो की उचित काउंसिल पर जोर देने बात की साथ ही साथ सभी शिक्षकों तथा आयोजक को इस कार्यक्रम के लिए बधाई दी ।

शिक्षा के साथ संस्कार भी जरूरी

प्रो . जयंत कुमार (प्राचार्य - लॉ कॉलेज ) ने शिक्षा के साथ - साथ विद्यार्थियों में संस्कार जागृत करने की बात पर जोर दिया और सभी शिक्षको तथा आयोजक को गुरु शिक्षा सम्मान के आयोजन के लिए बधाई दी । एम.डी. डी . एम कॉलेज की प्रचार्य प्रो ( डाॅक्टर) कणु प्रिया जी ने सभी शिक्षकों की तारिफ करते हुए शिक्षा के विस्तार को जड़ से बढ़ावा देने की बात कही साथ ही साथ उन्होंने एक्यूरेट द्वारा की आने वाली इस पहल की तारिफ की और सभी शिक्षकों को बधाई दिया।

आयोजक व शिक्षकों को बधाई

जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुल सलाम अंसारी ने आयोजन की प्रशंसा करते हुए सभी आयोजक तथा शिक्षकों को बधाई दी । इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक एक्यूरेट मल्टी सर्विसेज प्राईवेट लिमिटेड के संस्थापक कुमुद रंजन , फर्स्ट ट्रीप के संस्थापक और सह - संस्थापक साकेत रंजन , मोहम्मद मेराज , सहयोगी अमित कुमार और सैयद जहीर अब्बास आदि मौजूद थे ।

Related Post