Friday, May 17 2024

कला संस्‍कृति मंत्री ने कहा, जातिसूचक व अश्लील गीत गलत

FIRSTLOOK BIHAR 00:56 AM बिहार

पटना : बिहार सरकार के कला - संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन झा ने कहा कि गीतों में जाति की चर्चा ठीक नहीं है। भोजपुरी गीतों में अश्लीलता और जातिसूचक शब्दों की बात आ रही है, तो यह गलत है। गाने में जाति की बात नहीं आनी चाहिए, सबको साथ लेकर चलना चाहिए। कलाकार खुद भी ऐसे गीतों से परहेज करें।

कलाकार समाज को खराब करने का काम नहीं करें

भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुधवार को सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवाल पर मंत्री ने कहा कि कलाकार महज लोकप्रियता बढ़ाने के लिए या व्यूज पाने के लिए समाज को खराब करने का काम नहीं करें। सरकार और समाज दोनों पक्षों को आगे आना होगा।

अश्‍लील गीतों को लेकर पहले से है कानून

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अश्लील गीतों को लेकर पहले से कानून है। अभी तक मुझे किसी ने कोई पत्र नहीं लिखा है। अगर ऐसा कोई मामला संज्ञान में आता है, या पत्र मिलता है, तो निश्चित तौर पर मुख्यमंत्री की ओर ध्यान आकृष्ट कराएंगे।

आलोक रंजन झा ने कहा कि राज्य के खिलाड़ी ओलिंपिक-2028 में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे। पिछले दिनों इसके लिए स्पोर्ट्स कनक्‍लेव का आयोजन भी किया गया।

सीएम बनने के लिए छटपटा रहे हैं तेजस्‍वी यादव

उन्होंने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनने के लिए छटपटा रहे हैं। अचानक सवर्ण प्रेम जग गया है, जबकि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के द्वारा गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने पर सबसे ज्यादा विरोध राजद ने ही किया था। तेजस्वी जाति के नाम पर समाज को तोड़न का काम कर रहे हैं।

Related Post