Tuesday, May 21 2024

तेजस्वी यादव ने कहा, जातिगत जनगणना नहीं तो कोई भी जनगणना नहीं होने देंगे

FIRSTLOOK BIHAR 08:33 AM बिहार

पटना : जातिगत जनगणना के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार को फिर आगाह किया है। उन्होंने कहा है कि बिहार में जातिगत जनगणना अगर नहीं कराई गई तो राजद कोई भी जनगणना नहीं होने देगा। परशुराम जयंती में भाग लेने के अगले दिन तेजस्वी ने अपनी इस भावना को इंटरनेट मीडिया पर जाहिर किया है।

नित्यानंद राय पर तेजस्वी का निशाना

तेजस्वी ने बुधवार को ट्वीट कर भाजपा को सामाजिक न्याय का विरोधी बताया है। उन्होंने लिखा कि बिहार विधानसभा से जातिगत जनगणना कराने का प्रस्ताव दो-दो बार सर्वसम्मति से पारित किया जा चुका है। फिर भी केंद्र सरकार ने मना कर दिया है। तेजस्वी के निशाने पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय हैैं। उन्होंने कहा कि नित्यानंद ने लिखित रूप से जातिगत जनगणना कराने से इन्कार किया है।

भाजपा ने कहा यह ट्वीट राजनीति से प्रेरित

तेजस्वी के इस ट्वीट को भाजपा ने राजनीति से प्रेरित बताया। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामसागर सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव दो नावों की सवारी करना चाहते हैैं। एक तरफ परशुराम जयंती में भी भाग लेते हैैं और दूसरी तरफ समाज में मतभेद भी पैदा करना चाहते हैैं। उन्होंने तेजस्वी को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की याद दिलाई है। कहा कि संप्रग सरकार में जातिगत जनगणना कराई गई थी। पैसे भी खर्च हुए, मगर आंकड़े सही नहीं आए। तेजस्वी यादव को उसका भी उल्लेख करना चाहिए।

Related Post