Tuesday, May 21 2024

जमुई में पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत

FIRSTLOOK BIHAR 00:30 AM बिहार

सभी शव बरामद , गांव में छाया मातम

जमुई : बिहार के जमुई में अलग - अलग दो घटनाओं में चार बच्चों के डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने सभी शवों को बरामद कर अंत्यपरीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया है। नौनिहालों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है।

अजय डैम में तीन बच्चों की मौत

पहली घटना चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत सरौन ग्राम पंचायत के रामथाडीह गांव की है। यहां अजय डैम में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतकों में दो बांका जिले के रहने वाले हैं , जो अपने सम्बंधी के घर घूमने आए थे।

बरनार नदी में डूबने से एक बच्चे की मौत

दूसरा घटना सोनो थाना क्षेत्र के बरनार नदी में हुई , यहां नहाने के क्रम में एक बालक गहरे पानी में चला गया और उसकी डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है।

 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चकाई थाना क्षेत्र के रामथाडीह गांव में रविवार को अजय डैम में नहाने गए तीन किशोरों की मौत हो गई। घटना की खबर पाकर परिजन और स्थानीय लोगों ने तीनों शव को डैम से खोजकर बाहर निकाला। एक ही परिवार के तीन किशोरों की मौत से घर और गांव में कोहराम मच गया है। मृतकों में दो बांका जिले के हैं , जो अपने रिश्तेदार के घर आए हुए थे। जबकि एक चकाई के रामथाडीह का रहनेवाला है। मृतकों की पहचान रामथडीह गांव के मुरारी पांडेय के 12 वर्षीय पुत्र प्रियांशु पांडेय , बांका जिले के डुमरिया राजवाड़ा के संजय पांडेय के 17 वर्षीय पुत्र सौरभ पांडेय और डुमरिया बांका के ही स्वर्गीय नवीन पांडेय के 13 वर्षीय पुत्र शिवम पांडेय के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उधर दूसरी घटना सोनो थाना क्षेत्र के बरनार नदी में हुई है। यहां एक 15 वर्षीय बच्चा स्नान के लिए गया था। स्नान के क्रम में वह बीच नदी में चला गया और एक गड्ढा में फंस जाने के कारण डूबने लगा। स्थानीय लोगों ने जब उसे डूबते हुए देखा तो बचाने के लिए बहुत मशक्कत की। आखिरकार जब उसे बाहर निकाला गया तो वह बेहोशी के हालत में था। ऐसे में आनन - फानन में किशोर को अस्पताल भेज गया , जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान सोनो थाना क्षेत्र निवासी प्रत्यूष आनंद पिता विवेक कुमार मिश्रा के रूप में की गई है। घटना की सूचना पाकर पुलिस अस्पताल गई और शव को कब्जे में लेकर उसे अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है।

Related Post