Tuesday, May 21 2024

9 लाख पीएम आवास योजना को दी गई स्वीकृति : श्रवण कुमार

FIRSTLOOK BIHAR 00:32 AM बिहार

डेहरी आन सोन ( रोहतास ): एनडीए सरकार में राज्य का चतुर्दिक विकास हो रहा है। बिहार बदल रहा है। लोगों को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने रविवार देर शाम उक्त बातें प्रखंड क्षेत्र के महादेवा गांव में पार्टी के वरिष्ठ नेता व चिकित्सक डॉ निर्मल कुशवाहा व जिलाध्यक्ष अजय कुशवाहा के घर पर मीडिया कर्मियो से बातचीत में कही । वे उनके घर तिलक समारोह में भाग लेने आए थे। उन्होंने कहा कि जीविका के माध्यम से समूह बनाकर राज्य के हजारों लोगों को स्वरोजगार उपलब्ध कराया गया है।उसके लाभ अप्रत्यक्ष मिल रहे हैं, जो लोगो को नजर नही आ रहा है ।परमरागत बकरीपालन व अन्य कुटीर उद्योग लगाकर लाभ कमा रहे है ।

सभी गरीबों को आवास देना प्राथमिकता

मंत्री ने कहा कि सभी गरीबों के आवास देना हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि इस वर्ष 11लाख 49 हजार947 आवास बनाने की योजना है ।जिसमे अब तक 9 लाख आवास की स्वीकृति दे दी गई है । उन्होंने कहा कि जमीन के अभाव, गरीबों के दूसरे प्रदेशों में प्रवास के कारण लक्ष्य की प्राप्ति में थोड़ी दिक्कतें आ रही हैं। इसके समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं।

बिहार पहला राज्य है जहां मकान मरम्मति को भी मिलता है पैसा

उन्होंने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जहां जर्जर मकान की मरम्मती की मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभ दिया जा रहा है । श्री कुमार ने कहा कि बिहार में कई बड़े निवेशकों ने उद्योग लगाने की इच्छा जताई है ।उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दूर करने के लगातार प्रयास किये जा रहे है ।

लगा रहा जदयू नेताओ का जमावड़ा

जदयू नेता के भतीजे की तिलक समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा , संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ,जदयू के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा, पूर्व विधायक ललन पासवान, श्याम बिहारी राम, वशिष्ठ सिंह, रफीगंज के पूर्व विधायक अशोक सिंह, पार्टी के वरिष्ठ नेता बिंदा चंद्रवंशी, रमेश चौधरी, रिंकू सिंह,लल्लू चौधरी , औरंगाबाद के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह समेत भारी संख्या में चिकित्सक व सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Post