Tuesday, May 21 2024

विधायक विजेंद्र चौधरी ने कहा, तानाशाह है मुजफ्फरपुर नगर आयुक्त, हो तबादला

FIRSTLOOK BIHAR 00:43 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी की नारकीय स्थिति को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच मुजफ्फरपुर नगर विधायक विजेंद्र चौधरी भी खुलकर सामने आ गये हैं। विधायक श्री चौधरी ने आयोजित प्रेस वार्ता में नगर आयुक्त पर जमकर हमला बोला और कहा कि नगर आयुक्त तानाशाह हैं, इनका जल्द तबादला होना चाहिए। श्री चौधरी ने कहा कि कल्याणी चौक से मोतीझील धर्मशाला चौक तक नाला निर्माण के लिए गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है।

निगम की लापरवाही से दो की मौत

निगम की लापरवाही से बरसात में स्टेशन रोड में बिजली के करेंट से एक युवक की दर्दनाक मुत्यु हो गई है। सिकन्दरपुर में लापरवाही से सिबरेज बिछाने के लिए खोदे गए गड्ढा मे एक कर्मचारी की मुत्यु हो गई। मुजफ्फरपुर नगर निगम द्वारा बोर्ड बैठक के विपरीत जबरन यूजर चार्ज लिया जा रहा है। व्यवसायियों से कॉमर्शियल बिजली कनेक्शन के दिन से ट्रेड लाइसेन्स लिया जाता है।

बैरिया से ब्रह्मपुरा लक्ष्मी चौक होते हुए स्टेशन रोड तक नाला निर्माण अधूरा है। तिलक मैदान रोड से छोटी सरैयागंज तक नाला के लिए गड्ढा खोदकर निर्माण अधूरा है।  

कछुए की चाल में स्मार्ट सिटी का काम

स्मार्ट सिटी के तहत मुजफ्फरपुर के विकास कार्यो को कछुए की चाल की तरह कराना अकर्मण्यता है। श्री चौधरी ने प्वाइंटों में की बातों का उल्लेख किया। कहा कि नगर आयुक्त मुजफ्फरपुर नगर निगम द्वारा तानाशाही रवैया अपनाना , मुजफ्फरपुर नगर निगम द्वारा शहर की जनता को नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने में अक्षम होना , शहर की नारकीय स्थिति के लिए निगम प्रशासन एवं स्मार्ट सिटी से संबन्धित पदाधिकारी जिम्मेदार है, मुजफ्फरपुर नगर निगम के नगर आयुक्त के हिटलर शाही रवैया के कारण जनप्रतिनिधि को बदनाम करना जिससे कि वे जनता कि नजरों मे गिर जाए ।

नल जल योजनाओं में घोर अनियमितता

चैम्बर ऑफ कॉमर्स मुजफ्फरपुर एवं जनप्रतिनिधि द्वारा दिये गए सुझाव का निगम प्रशासन द्वारा अनदेखी करना ,नगर आयुक्त मुजफ्फरपुर नगर निगम द्वारा केन्द्र एवं बिहार सरकार की योजनाएँ को धरातल पर नहीं उतारना, मुजफ्फरपुर शहर के सभी वार्डो में पेयजल आपूर्ति के लिए हर घर नल-जल योजना में घोर अनियमितता बरतना, बैंक रोड के व्यवसायियों एवं अन्य स्टॉल धारको से भयादोहन करना, अतिक्रमण के नाम पर गरीब फुटपाथ दुकानदारो को जबड़न उजाड़ना।

घोटालों की हो सीबीआई जांच

विधायक श्री चौधरी ने कहा कि निगम द्वारा बनाए गए सामुदायिक शौचालय में मानक के विपरीत दूसरा सामान लगाना , मुजफ्फरपुर नगर निगम की गाड़ियो में हुए डीजल/पेट्रोल की CBI जाँच ,निगम द्वारा सफाई गाड़ी एवं अन्य उपकरण खरीद मे हुई वितीय अनियमितता की जाँच होनी चाहिए।

निगम के कर्मचारियों के साथ करते हैं अभद्र व्यवहार

नगर आयुक्त मुजफ्फरपुर नगर निगम द्वारा निगम कर्मचारी एवं पदाधिकारी से अभद्र व्यवहार एवं अपशब्दो का इस्तेमाल किया जाता है। मुजफ्फरपुर शहर को नारकीय स्थिति बनाने वाले नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय का स्थानांतरण होना चाहिए। मुजफ्फरपुर नगर निगम कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों को 7वा वेतन लागू होना चाहिए । मुजफ्फरपुर नगर निगम के दैनिक सफाई कर्मियों एवं कर्मचारियों को वेतन वृद्धि होना चाहिए। 

Related Post