Tuesday, May 21 2024

औरंगाबाद में निगरानी का धावा, घूस लेते कार्यपालक अभियंता और कैशियर गिरफ्तार

FIRSTLOOK BIHAR 00:32 AM बिहार

औरंगाबाद : निगरानी विभाग की टीम ने मंगलवार को ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता और कैशियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों एक ठेकेदार से रिश्वत ले रहे थे. इसी दौरान निगरानी की टीम ने दोनों को रिश्वत लेते दबोच लिया. निगरानी की टीम कार्यपालक अभियंता और कैशियर को गिरफ्तार कर अपने साथ पटना लेकर चली गयी.

जानकारी के मुताबिक निगरानी की टीम ने दाउदनगर में पदस्थापित ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार एवं कैशियर राकेश कुमार सुमन के घर छापेमारी कर दोनों को रिश्वत के पैसों के साथ धर दबोचा. निगरानी विभाग की इस कार्रवाई की किसी को भनक तक नहीं लगी.

बताया जा रहा है कि तेलिया पोखर निवासी ठेकेदार गोपाल सिंह के कई कार्य ग्रामीण कार्य विभाग में चल रहे थे और उसका समय समाप्त हो रहा था. समय पर कार्य पूरा नहीं होने के कारण गोपाल सिंह ने अवधि विस्तार के लिए आवेदन दिया था.

काम की अवधि बढ़ाने के लिए मांगी थी रिश्वत

अवधि बढ़ाने के एवज में कार्यपालक अभियंता द्वारा मोटी रकम की मांग की गयी थी. संविदा अवधि के विस्तार को लेकर कार्यपालक अभियंता लगातार ठेकेदार पर पैसों के लिए दबाव बना रहा था. कार्यपालक अभियंता के दबाव से परेशान होकर ठेकेदार ने इसकी जानकारी निगरानी विभाग को देते हुए कार्रवाई की मांग की .

डेढ़ लाख रुपए घूस लेने की आ रही है बात

संवेदक के आवेदन पर कार्रवाई करते हुए निगरानी की टीम ने जाल बिछाया और रिश्वत लेने के मामले में शामिल कार्यपालक अभियंता एवं कैशियर को रंगे हाथ धर दबोचा. कार्यपालक अभियंता और कैशियर द्वारा ठेकेदार से लगभग डेढ़ लाख रुपए लिये जाने की बात सामने आ रही है.

Related Post