Friday, May 17 2024

ज्ञानवापी पर कल होगी सुप्रीम सुनवाई, वाराणसी कोर्ट में कल तक के लिए रोक

FIRSTLOOK BIHAR 19:22 PM खास खबर

ज्ञानवापी मामले में अब सु्प्रीम कोर्ट में 20 मई यानी शुक्रवार को शाम 03 बजे सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने तब तक के लिए वाराणसी कोर्ट में भी सुनवाई पर रोक लगा दी है। इसके पहले कोर्ट कमिश्‍नर विशाल सिंह ने ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट वाराणसी अदालत को सौंप दी। 14 से 16 मई तक की यह रिपोर्ट 12 पन्‍नों में है। विशाल सिंह ने वाराणसी के सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की अदालत में यह रिपोर्ट पेश की। इसके पहले कल सर्वे के लिए पूर्व में नियुक्त कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने छह और सात मई को हुई कार्यवाही का ब्योरा बुधवार को सिविल कोर्ट में सौंप दिया था। कोर्ट ने उस रिपोर्ट को भी रिकॉर्ड में ले लिया है।

उधर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद मामले में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विष्णु जैन ने बताया कि आगे कार्यवाही सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही होगी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय किए गए समय तक आगे की प्रक्रिया नहीं होगी। 

सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल

इधर कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पेश करने के बाद एडवोकेट कमिश्‍नर विशाल सिंह ने बताया कि उन्‍होंने सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल की है। उन्‍होंने कहा कि कोर्ट के समक्ष सब कुछ पेश किया गया है।

सु्प्रीम कोर्ट द्वारा ज्ञानवापी मामले में सुनवाई के लिए कल 03 बजे का समय तय किए जाने के बाद आज वाराणसी कोर्ट में भी सुनवाई नहीं हुई। सुप्रीम कोर्ट ने कल की तारीख देने के साथ ही तब तक के लिए निचली अदालत में इस मामले को लेेेकर जारी कार्यवाही पर रोक लगा दी है। 

Related Post