Friday, May 17 2024

एलईडी वाहनों के माध्यम से 120 महादलित बस्ती में एईएस को लेकर किया जायेगा जागरूक

FIRSTLOOK BIHAR 00:27 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव सह- मुजफ्फरपुर के प्रभारी सचिव दीपक कुमार सिंह और जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार के द्वारा एईएस/ चमकी बुखार जागरूकता अभियान को गति देने को लेकर 4 एल ई डी वाहनों को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर प्रखंडों के लिए रवाना किया गया।

इस मौके पर प्रभारी सचिव ने कहा कि उक्त वाहनों के द्वारा कुल 120 महादलित टोलों में एईएस/ चमकी बुखार को लेकर सघन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

विभिन्न माध्यमों से किया जा रहा है जागरूक

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में इससे पूर्व 324 महादलित टोलो में जो पूर्व में एईएस से प्रभावित रहे है वहां एलईडी वाहनों के माध्यम से सघन जागरूकता अभियान किया गया था।दूसरे चरण में 120 स्थानों पर एलईडी वाहनों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त अडॉप्ट अ विलेज कार्यक्रम के तहत सघन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है तथा विभिन्न अन्य माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

पूरी मजबूती के साथ काम कर रहा है रेफरल सिस्टम

उन्होंने बताया कि रेफरल सिस्टम पूरी मजबूती के साथ कार्य कर रहा है जिसके सकारात्मक परिणाम दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सभी विभागों को निर्देश दिया गया है कि आपसी समन्वय के साथ एईएस पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। मौके पर सिविल सर्जन , जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी तथा डीपीएम स्वास्थ विभाग भी उपस्थित थे।

Related Post