Tuesday, May 21 2024

डीजी डिस्क अवार्ड से अलंकृत किए जाएंगे जमुई के डीएम व एसपी

FIRSTLOOK BIHAR 23:35 PM बिहार

सीआरपीएफ ने किया ऐलान

जमुई : बिहार के जमुई में पदस्थापित जनप्रिय अवनीश कुमार सिंह और पुलिस कप्तान डॉ. शौर्य सुमन सीआरपीएफ डीजी डिस्क अवार्ड से नवाजे जाएंगे। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पदाधिकारी द्वय को अल्प समय में श्रेष्ठतम कार्य किए जाने के लिए यह अवार्ड देने का फैसला किया है। जमुई के डीएम और एसपी को डीजी डिस्क अलंकरण के लिए नामित किए जाने पर प्रबुद्ध वर्ग के साथ आमजन गौरवांवित हैं। जिलावासी पदाधिकारी द्वय के क्रिया - कलापों की जमकर तारीफ करने के साथ उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना कर रहे हैं।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सराहनीय कार्य को लेकर मिलेगा अवार्ड

सीआरपीएफ ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि जमुई के डीएम और एसपी को जिले में नक्सली समस्या पर नियंत्रण रखने के साथ - साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किए जाने के लिए उन्हें महानिदेशक डिस्क (डीजी डिस्क) का सम्मान दिए जाने का निर्णय लिया गया है। जमुई जिला में माओवादियों को बैकफुट पर धकेलने के लिए पदाधिकारी द्वय ने सीआरपीएफ को नक्सलियों की मांद में शिविर , एफओबी , वन पथ आदि के निर्माण में बढ़ - चढ़कर सहयोग किया । जमुई के डीएम और एसपी ने नक्सल रोधी अभियान के साथ अन्य अहम कार्यों में वांछित सहयोग कर के सीआरपीएफ का मनोबल बढ़ाया , इसके लिए भी पदाधिकारी द्वय को सम्बंधित अलंकरण के लिए सुयोग्य ठहराया गया है।

माओवादियों के वर्चस्व को कम करने में मिली सीआरपीएफ को मदद

अधिकारी ने आगे कहा कि सीआरपीएफ को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की असीम सहयोग से जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में माओवादियों के वर्चस्व को कम करने में भारी मदद मिली है। डीएम और पुलिस कप्तान की सकारात्मक भूमिका के चलते सुदूरवर्ती इलाकों में चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं से युवाओं को राह भटकने से रोका गया है। नक्सलियों की नकेल कसने के लिए जब भी उपयुक्त जरूरत महसूस की गई , तब जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने पूरे जज्बे के साथ यथोचित मदद दिया है। अधिकारी द्वय ने माओवादियों को खदेड़ने में भी हर संभव सहयोग देकर स्वयं को सख्त और सशक्त होने का परिचय दिया है।

सीआरपीएफ के अधिकारी ने अंत में कहा कि चुनिंदा ही होते हैं जिन्हें अल्प कार्यकाल में श्रेष्ठतम कार्य करने का सौभाग्य प्राप्त होता है और वे इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए चयनित किए जाते हैं। जमुई के डीएम और एसपी नक्सली समस्या से निजात दिलाने के साथ कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में भी अपनी प्रतिभा , निष्ठा और कर्तव्यपरायणता का लोहा मनवा रहे हैं। इन्हीं उपलब्धियों के चलते पदाधिकारी द्वय को डीजी डिस्क के लिए नामित किया गया है। सीआरपीएफ शीघ्र समारोह आयोजित कर समाहर्त्ता और पुलिस कप्तान को इस प्रतिष्ठित अलंकरण से अलंकृत करेगा।

Related Post