Friday, May 17 2024

समाज के अंतिम पायदान के परिवार के बच्चों के लिए अपनी पाठशाला का उद्घाटन किया गया

FIRSTLOOK BIHAR 22:35 PM बिहार

झुग्गी झोपड़ी व दलित बस्तियों मे भी अपनी पाठशाला का विस्तार किया जाएगा

बोचहां से मुमताज आलम की रिपोर्ट।
बोचहां प्रखण्ड के शिवराहां चतुर्भुज दलित बस्ती में वेटरन इंडिया और डाॅक्टर अरुण शाह फाउंडेशन के सौजन्य से दलित बस्ती में समाज के अंतिम पायदान के परिवार के बच्चों के लिए अपनी पाठशाला का शुभारम्भ किया गया। जिसमें प्रमुख रूप मे छत्तीसगढ के पूर्व DGP संत कुमार पासवान, प्रख्यात वरीय चिकित्सक डाक्टर अरुण शाह, बिहार विश्विद्यालय की प्राध्यापिका डॉक्टर वंदना, वेटरन इंडिया के अवकाश प्राप्त कुमार मदन और अनेक पूर्व सैनिक, गाँव के मुखिया औऱ भारी संख्या मे आए महिला और बच्चों ने भाग लिया।

पूर्व डीजीपी व डाॅ शाह ने बताया कि आज के कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को पढ़ाना लिखाना और साक्षर बनाना है। इस कार्यक्रम की सफलता को देखते हुए अन्य बस्तियों में समय-समय पर और झुग्गी झोपड़ी दलित बस्तियों में भी अपनी पाठशाला का विस्तार किया जाएगा। आज के इस कार्यक्रम को पूरी तरह से डॉक्टर अरुण शाह फाउंडेशन ने आर्थिक सहयोग दिया ।

साथ ही सभी उपस्थित माताओं को विश्व ORS सप्ताह के अंतिम दिन डॉक्टर अरुण शाह ने बच्चों में कय दस्त जानलेवा बीमारी के बारे मे उससे बचने के उपाय और उसका घरेलु इलाज जैसे ORS, Zinc + आहार का महत्व और जानकारी दी। सभी उपस्थित महिलाओं को डॉक्टर अरुण शाह फाउंडेशन कीं ओर से सांकेतिक एक ORS का पैकेट, zinc सिरप की एक बोतल और एक लाइफ बॉय साबुन भी दिया गया।

Related Post