Monday, May 20 2024

महागठबंधन सरकार का एक्शन प्लान तैयार !

FIRSTLOOK BIHAR 23:45 PM बिहार

आईएएस - आईपीएस अधिकारियों का हो सकता है तबादला

पटना : नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर महागठबंधन सरकार के अस्तित्व में आने के साथ ही इसका एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है! नये मंत्रिमंडल विस्तार 16 अगस्त को संभावित है। कैबिनेट के विस्तार किए जाने के बाद राज्य में तबादले का दौर शुरू हो सकता है। स्थानांतरण की जद में आईएएस , आईपीएस और बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आ सकते हैं।

जिलों के बदले जा सकते हैं डीएम, एसपी

कई जिलों के डीएम - एसपी भी बदले जा सकते हैं और वहां नए जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को तैनात किया जा सकता है। इसी कड़ी में बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार पुलिस सेवा के अधिकारियों को भी इधर से उधर किया जा सकता है।

मंत्रियों के आप्त सचिव भी बदलेंगे

मंत्रियों के कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही उन्हें नए आप्त सचिव मिलेंगे। पूर्व में पदस्थापित आप्त सचिवों की छुट्टी तय मानी जा रही है। संभावित तबादला 25 - 30 अगस्त तक कर दिए जाने की बात बताई जा रही है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस विषय पर मंथन शुरू कर दिया है।

तबादले को लेकर अधिकारी भी सतर्क

महत्वपूर्ण पदों के लिए तेज - तर्रार अधिकारियों की खोजबीन शुरू कर दी गई है। स्थानांतरण में सम्बन्धित क्षेत्र के मंत्री और एमएलए के हितों को तबज्जो दिए जाने की बात कही जा रही है। एक्शन प्लान को अमलीजामा पहनाने के लिए जहां सरकार कटिबद्ध है वहीं तबादले की भनक लगते ही अधिकारी सजग और सचेत दिखने लगे हैं। अच्छे पदस्थापन के लिए पदाधिकारी जुगाड़ - जंतर बिठाने में जुट गए हैं।

Related Post