Tuesday, May 21 2024

मोतिहारी में बालू लदा ट्रक टेम्पो पर पलटा, पांच की मौत, पांच घायल

FIRSTLOOK BIHAR 23:20 PM बिहार

तेतरिया के राजेपुर से मोतिहारी के बैरिया देवी स्थान पर शिवचर्चा में भाग लेने आ रहे थे सभी लोग

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में एनएच 28 पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बैरिया देवी मंदिर के पास बालू लदे ट्रक के पलटने से टेम्पो पर सवार पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं पांच लोग घायल हो गए। टेम्पो चालक फरार हो गया। मृतकों में अधिकांश एक ही परिवार के तथा सगे-संबंधी बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को वहां से निकालकर सदर अस्पताल पहुंचाया गया है। सभी की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। स्थानीय लोग व पुलिस के सहयोग से सभी को निकाला गया। मरनेवालों में चार महिला व एक बच्चा शामिल है। इस हादसे में राजेपुर के रघुनाथ साह की पत्नी, पुत्री, पोता, समधन की मौत हो गई है।

पांच - पांच लाख मुआवजे की घोषणा

मौके पर पहुंचे मोतिहारी विधायक प्रमोद कुमार ने जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक से दूरभाष पर बात कर सभी मृतकों को सरकार की ओर से पांच पांच लाख रुपये निकटतम आश्रितों को देने की घोषणा की।

बताया जाता है कि तेतरिया प्रखंड क्षेत्र के राजेपुर से चालक सहित ग्यारह लोग टेम्पो पर सवार होकर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे स्थित बैरिया देवी मंदिर में शिव चर्चा में भाग लेने आ रहे थे। यहां हर महीने शिवचर्चा का आयोजन होता है। टेम्पो राजमार्ग से अभी मंदिर प्रांगण में प्रवेश करने ही वाला था कि अनियंत्रित बालू लदा ट्रक टेम्पो पर पलट गया। इससे पूरा टेम्पो ट्रक व बालू से दब गया। घटना के जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग व पुलिस मौके पर पहुंची और किरान के सहयोग से सभी को निकालने का प्रयास किया। ट्रक व टेम्पो का चालक फरार बताया गया है। ट्रक व टेम्पो को जब्त कर लिया गया है।

मृतकों की सूची

हेमवंती देवी (50) पति रघुनाथ साह राजेपुर, तेतरिया, पूर्वी चम्पारण सुजीत कुमार (07) पिता चंदन कुमार राजेपुर, तेतरिया, पूर्वी चम्पारण उमा देवी (45) पति बालेश्वर पासवान राजेपुर पासवानटोली, तेतरिया, पूर्वी चम्पारण नीलम देवी (65) पति बंसती लाल साह पैगम्बरपुर सिवाईपट्टी मुजफ्फरपुर किरण देवी (30) पति पप्पू कुमार, पैगम्बरपुर सिवाईपट्टी मुजफ्फरपुर

घायलों की सूची

सुशीला देवी (50) लक्ष्मीनिया देवी (50) बालेश्वर पासवान (50) अनीता देवी (25) सोनाली प्रिया (20) चालक फरार

Related Post