Friday, May 17 2024

बीडी मिश्रा बने मेघालय के राज्यपाल

FIRSTLOOK BIHAR 21:30 PM खास खबर

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ने मंगलवार को राजभवन में आयोजित एक समारोह में मेघालय के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। जनवरी 2017 से अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत 83 वर्षीय ब्रिग्रेडियर मिश्रा को मेघालय हाईकोर्ट के न्यायाधीश हमरसन सिंह थांगख्यू ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। अधिकारियों ने कहा कि उनके पास मेघालय के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार तब तक बना रहेगा , जब तक कि नियमित व्यवस्था नहीं हो जाती। साथ ही वे अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल भी बने रहेंगे।

  श्री मिश्रा सत्यपाल मलिक की जगह लेंगे , जिनका कार्यकाल तीन अक्टूबर को समाप्त हो गया था। इस अवसर पर विधानसभा के अध्यक्ष मेटबाह लिंडोह , राज्य के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई , कृषि मंत्री बंटीडोर लिंगदोह , मेघालय के पुलिस प्रमुख एल.आर. बिश्नोई और मुख्य सूचना आयुक्त एच. नोंगप्लुह तथा रक्षा अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

मुख्यमंत्री कोनराड संगमा जो इस समय राज्य के बाहर आधिकारिक दौरे पर हैं , ने राज्य में नए राज्यपाल का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट किया , मेघालय के राज्यपाल के रूप में कार्यभार संभालने पर ब्रिगेडियर मिश्रा जी को बधाई और शुभकामनाएं। मेघालय के विकास को आगे बढ़ाने के लिए उनके परामर्श और समर्थन की प्रतीक्षा है। हम अपने खूबसूरत राज्य में उनका स्वागत करते हैं।

अद्भुत हैं यहां के लोग

 इस बीच राज्यपाल मिश्रा ने शिलांग की साफ - सफाई के लिए प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘‘यह एक अद्भुत जगह है और यह मेरी पहली यात्रा नहीं है। मैं यहां 1971 के युद्ध में आया था। यह 101 कैंप एरिया है। हमने युद्ध में भाग लिया और पाकिस्तान को हराया। यह एक अद्भुत जगह है और यहां के लोग भी अद्भुत हैं। इतने अच्छे इतने साफ क्षेत्र से मैं प्रभावित हूं। बता दें कि सत्यापल मलिक का केंद्र सरकार ने कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाया।

Related Post