Monday, May 20 2024

डीएवी नेशनल क्लस्टर गेम्स खेल कूद का समापन, कबड्डी में थावे की टीम विजेता

FIRSTLOOK BIHAR 23:44 PM बिहार

कांटी (मुजफ्फरपुर) : डीएवी कॉलेज प्रबंधन समिति के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को बैडमिंटन एवं कबड्डी के दो खेलों का आयोजन किया गया। कबड्डी के बालक वर्ग में थावे की टीम विजेता एवं कांटी की टीम उपविजेता रही। वहीं बालिका वर्ग में बखरी विजेता एवं कांटी की टीम उपविजेता रही। बैडमिंटन टीम के बालक वर्ग में समस्तीपुर विजेता एवं थावे उपविजेता रही। बैडमिंटन के बालिका वर्ग में खबरा की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तो बखरी की टीम उपविजेता रही। इस समापन समारोह में डीएवी झंझारपुर के प्राचार्य प्रणव कुमार, मालीघाट की प्राचार्या श्रीमती भारती नायक, मधेपुरा के प्राचार्य एमके दुबे, शिवहर के प्राचार्य एन के सिंह, एनटीपीसी के मानव संसाधन विभाग के श्री सहाय जी तथा अन्य कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण किया

समापन समारोह को संबोधित करते हुए एनटीपीसी के सीइओ देवाशीष साहू ने कहा कबड्डी देखकर मुझे मेरा बचपन याद आ गया। इन्हीं खिलाड़ियों में से कोई धोनी बनेंगे, तो कोई मिताली राज। उन्होंने कहा जिंदगी एक रंगमंच है, इसमें कोई जीतता हारता नहीं है। खेल टीम भावना तैयार करता है। मुझे इस स्कूल पर गर्व है कि इस छोटे से स्कूल में ऐसी ऐसी प्रतिभा छिपी हुई है ।मैं उम्मीद करता हूं कि खेलकूद के साथ ही यह स्कूल पढ़ाई के क्षेत्र में भी बिहार में अग्रणी हो। यही हमारी शुभकामनाएं हैं इस स्कूल को और कितना अच्छा बनाया जा सकता है इसके लिए एनटीपीसी हर संभव योगदान देगी। अपने संक्षिप्त विचारोप्रांत उन्होंने खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया।

बच्चों को किया प्रोत्साहित

विद्यालय के प्राचार्य मृणाल कांत ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हारी हुई टीम हो या जीती हुई ,अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चे का चयन कर उन्हें जोनल स्तरीय खेल में भाग लेने का उचित अवसर दिया जाएगा।

Related Post